नेपाल बॉर्डर पर नशे का कारोबार, मेडिकल स्टोर से 65 लाख रुपये की हिरोइन बरामद , अंतर्राष्ट्रीय स्मैक तस्कर गिरफ्तार

 रिपोर्ट : विनोद गिरि , रीडर टाइम्स

inspecter with criminal

बहराइच : बहराइच नेपाल बॉर्डर का रुपईडीहा इलाका मादक पदार्थों का हब बन चुका है। आज रुपईडीहा पुलिस और एसएसबी की सँयुक्त टीम ने चकिया रोड चौराहे पर स्थित रियाज़ मेडिकल स्टोर पर छापेमारी कर भारी मात्रा में स्मैक की खेप  को बरामद कर मौके से स्मैक बिक्रेता रियाज़ अहमद को गिरफ्तार कर लिया है। इसके मेडिकल स्टोर से पुलिस ने 65 लाख रुपये की स्मैक की खेप बरामद कर जेल भेज दिया है। आपको बता दें कि भारत नेपाल सीमा पर नशे का कारोबार बढ़ता जा रहा है।

यहाँ कई मेडिकल स्टोर अवैध रूप से संचालित हैं। इन मेडिकल स्टोरों में नशीली दवाओं  के साथ-साथ मादक पदार्थों की बिक्री की जा रही है। पुलिस और एसएसबी की संयुक्त टीम ने एक नेपाली युवक को पहले पांच ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया  तो पकड़े गये नेपाली युवक गौरव पुत्र रमेश निवासी नेपालगंज(नेपाल) ने बताया कि यह स्मैक मै रियाज़ मेडिकल स्टोर से खरीद कर लाया हूँ।

पुलिस ने एसएसबी के साथ रियाज़ मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की तो दुकान के अंदर बने रेक में छिपाकर रखी गई 65 लाख रूपये की  स्मैक बरामद हुई। पुलिस ने मौके से मेडिकल स्टोर मालिक रियाज़ अहमद पुत्र नज़ीर निवासी चिकवन मोहल्ला को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान रियाज़ ने पुलिस को बताया कि वह काफी लंबे समय से मेडिकल स्टोर की आड़ में नशीली दवाइयां और मादक पदार्थो की बिक्री करता था।   स्मैक और हीरोइन की सप्लाई काठमांडू(नेपाल) तक करता था। यह एक बार नेपाल में भी स्मैक के साथ गिरफ्तार हुए था।

जहां करीब ढाई साल जेल में बंद था।  छूट कर आने के बाद फिर यह स्मैक ओर हीरोइन का बड़ा कारोबार करने लगा था। पुलिस ने रियाज़ के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है। बताया जाता है रियाज़ के ऊपर कुछ तथा कथित राजनीति से जुड़े लोगों का संरक्षण भी प्राप्त था। यह रोजाना लाखों रुपये इसी धंधे से कमाता था। अभी चार महीने पहले रुपईडीहा प्रभारी निरीक्षक मधुपनाथ मिश्र ने इसी मेडिकल स्टोर पर छापामार कर भारी मात्रा में चाइनीज़ कास्मेटिक समानो की बरामदगी की थी । जो नेपाल से तस्करी कर लखनऊ ले जाने के लिए लायी गयी थी। वहीं रुपईडीहा थाना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मधुप नाथ मिश्र ने बताया कि एसएसबी और पुलिस की संयुक्त टीम ने मेडिकल स्टोर से 65 लाख रूपये की स्मैक बरामद की है। स्मैक की खेप के साथ पकड़े गये तस्कर रियाज़ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *