पुलिस और पत्रकारों के मध्य सौहार्दपूर्ण वार्ता के बाद चल रहा गतिरोध समाप्त

रिपोर्ट : श्यामजी गुप्ता , रीडर टाइम्स

IMG-20190720-WA0003

शाहाबाद । शाहाबाद में पुलिस व पत्रकारों के मध्य चल रहा गतिरोध ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के मंडलाध्यक्ष अतुल कपूर व क्षेत्राधिकारी शाहाबाद उमाशंकर सिंह ने आपसी वार्तालाप के बाद समाप्त कराया। नगर के नेहरू म्यु. कन्या इण्टर कालेज के प्रांगण में पत्रकारों और पुलिस के मध्य हुई बैठक में ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन लखनऊ के मंडलाध्यक्ष अतुल कपूर ने कहा कि प्रेस और पुलिस के मध्य सामंजस्य व मधुर संबंध आवश्यक है। उन्होंने कहा कि किसी भी मुद्दे पर आगे बढ़ने से पहले तय करना चाहिए कि कहीं पर संवादहीनता तो नहीं हुई।

पुलिस और प्रशासन के मध्य पत्रकार सेतु के रूप में कार्य करते हैं ताकि जनहित करते हुए समाजसेवा की जा सके। उनका कहना था कि ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन एक अनुशासित,सुसंस्कृत पत्रकारों का संगठन है। पत्रकारों की एकता ही जिसकी ताकत है। पुलिस उपाधीक्षक उमाशंकर सिंह ने कहा पुलिस और मीडिया के मध्य मधुर संबंध स्थापित रहना चाहिए और पुलिस के गुड वर्क व विभिन्न घटनाओं पुलिस की कार्यवाही को आसानी से मीडिया तक पहुंचनी चाहिए।

अपराध नियंत्रण में पुलिस और पत्रकारों के बीच समन्वय रहना आवश्यक है। थाने से समाचार संकलन में हुई असुविधा के लिए उन्होंने खेद जताते हुए अपने पुलिस विभाग को क्षेत्र से जुड़ी घटनाओं को मीडिया को समय से प्रदान करने के निर्देश दिए। प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार ओझा ने कहा कि भयमुक्त समाज के लिए पत्रकारों की अहम भूमिका है। वह सदैव मीडिया जगत का सम्मान करते हैं। आज तक किसी के साथ दुर्भावना से कार्य नहीं किया। आगे से पुलिस द्वारा पुलिस मीडिया व्हाट्सएप के माध्यम से घटनाओं एवं पुलिस से जुड़ी सूचनाएं दी जाएंगी।

थाने में एक पुलिसकर्मी को मीडिया को सूचनाएं देने हेतु निर्देशित किया गया है। कोतवाल श्री ओझा ने कहा कि भविष्य में मीडिया को समुचित जानकारी देने में कोई लापवाही नही होगी। समस्त दर्ज होने वाले अभियोगों की जानकारी दी जाएगी। कोतवाली में समय समय पर होने वाली पीस कमेटी की बैठकों में भी सभी पत्रकारों को आमंत्रित किया जाएगा। पत्रकार पुलिस समन्वय बैठक में ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के अध्यक्ष अम्बरीष कुमार सक्सेना ने सौहार्द और सम्मान के साथ हुई बैठक के लिए मीडिया के बंधुओं एवं पुलिस अधिकारियों का आभार व्यक्त करते हुए सभी समरसता के साथ अपने अपने कर्तव्य का पालन करने का आग्रह किया। इस महत्वपूर्ण समन्वय बैठक में महामंत्री आलोक पाठक,संरक्षक राधेश्याम त्रिपाठी,दिनेश प्रसाद मिश्र,उपाध्यक्ष डॉ शाहिद अली कोषाध्यक्ष अखिलेश बाथम,संजीव राठौर,दिनेश कुमार मिश्र,डॉ आशीष अवस्थी,महेन्द्र सिंह राणा,श्याम जी गुप्ता, इज़हार खां,प्रिंस गुप्ता,नवनीत गुप्ता रामजी आदि शामिल रहे।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *