बजाज फिनसर्व Personal Loan: आपके बड़े खर्चों को पूरा करने के लिए एक आदर्श विकल्प

13 सितंबर, 2019

पुणे, महाराष्ट्र: एक व्यक्तिगत ऋण की खेल को बदल देने वाली सुविधाओं ने इसे ऋण लेने वाले भारतीयों के बीच बेहद लोकप्रिय बना दिया है, खासकर जब बड़े खर्चों को पूरा करने की बात आती है। आरबीआई के अनुसार, मई 2019 में व्यक्तिगत ऋण लेने की दर 16.9% की दर से बढ़ी।

इसके अलावा, बजाज फिनसर्व जैसे प्रतिष्ठित ऋणदाता अपनी ऋण और निवेश शाखा बजाज फाइनेंस लिमिटेड के माध्यम से Personal Loan के लिए आपको एक अद्वितीय ऋण अनुभव प्रदान करते हैं। अप्रतिबंधित उपयोग तक आसानी से और त्वरित संवितरण के लिए तत्काल स्वीकृति से, यह ऋण समृद्ध सुविधाओं से भरा हुआ है जो इसे बड़े खर्च के लिए एक आदर्श वित्तपोषण विकल्प बनाते हैं। चाहे घर का नवीनीकरण, शादी की लागत, चिकित्सा उपचार या शिक्षा हो, बजाज फिनसर्व Personal Loan आपके साथ खड़ा है।

 

देखिए कि बजाज फिनसर्व से Personal Loan का लाभ उठाने पर आप क्या प्राप्त करेंगे:

 

आसानी से बड़े खर्च को कवर करने के लिए उच्च मूल्य की मंजूरी

जीवन स्तर में वृद्धि के साथ, कल की विलासिता आज की आवश्यकता बन गई है। इसलिए, मुद्रास्फीति को देखते हुए और हर महीने आपको कई तरह के खर्चों से जूझना पड़ सकता है, साथ ही उच्च व्यय वाली आपकी आय आपके उच्च-मूल्य खर्चों और लक्ष्यों को पूरा करने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकती है। सौभाग्य से, बजाज फिनसर्व Personal Loan के साथ, आप किसी भी कोलेटरल को गिरवी रखे बिना 25 लाख रुपए तक की पर्याप्त स्वीकृति प्राप्त कर सकते हैं।

 

इस तरह के भारी वित्तपोषण के कारण, धन की कमी होने पर आपको अपनी बचत में हाथ लगाने की ज़रूरत नहीं है। चाहे आप गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा उपचार या अपने बच्चे को शिक्षा के लिए विदेश भेजने के लिए देख रहे हों, बजाज फिनसर्व Personal Loan के साथ आप बड़ी खरीदादारियों और तत्काल जरूरतों दोनों को आसानी से पूरा कर सकते हैं।

 

सरल पात्रता और न्यूनतम प्रलेखन अनुमोदन त्वरित करती है

जबकि प्रत्येक ऋणदाता पात्रता शर्तों के अपने स्वयं के सेट का अनुसरण करता है जिसके आधार पर वे आपकी ऋण पात्रता और चुकौती क्षमता का मूल्यांकन करते हैं, बजाज फिनसर्व सरल शर्ते रखता हैं जो आपको बिना किसी परेशानी के ऋण के लिए अर्हता प्राप्त करने में मदद करते हैं।

यहाँ बुनियादी मानदंड हैं, जिन्हें आपको पूरा करना होता है।

  • आपको एक निवासी भारतीय होना चाहिए, जिसकी आयु 23 से 55 वर्ष के बीच है
  • आपको MNC, सार्वजनिक या निजी क्षेत्र की कंपनी के साथ नियोजित होना चाहिए
  • आपके शुद्ध मासिक वेतन को आपके शहर के निवास के आधार पर न्यूनतम निर्धारित सीमा को पूरा करना चाहिए

 

एक बार जब आप इन आसान शर्तों के आधार पर ऋण के लिए अर्हता प्राप्त कर लेते हैं, तो आप इसके लिए आवेदन करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं। इस स्तर पर, आवश्यक दस्तावेजों को इकट्ठा करें और अपनी पात्रता पुनः साबित करने के लिए उन्हें जमा करें। चूंकि यह व्यक्तिगत ऋण एक कोलेटरल-मुक्त ऋण है, इसलिए आपको केवल अपनी पहचान और आय को साबित करने के लिए न्यूनतम दस्तावेज जमा करने होंगे। वे इस प्रकार हैं।

  • केवाईसी दस्तावेज जैसे पैन कार्ड और आधार कार्ड
  • आपका कर्मचारी आईडी कार्ड
  • पिछले 2 महीने की सैलरी स्लिप
  • आपके वेतन खाते के अंतिम 3 महीने का बैंक खाता विवरण

 

उपरोक्त को एक बार में जमा करके, आप 5 मिनट के भीतर तुरंत अनुमोदन की उम्मीद कर सकते हैं और केवल 24 घंटों में एक समान त्वरित वितरण प्राप्त कर सकते हैं!

 

लचीली पुनर्भुगतान की शर्तें आपको अपनी शीर्ष वित्तीय स्थिति में होने में मदद करती हैं

चूँकि ऋण चुकाना भी उतना ही महत्वपूर्ण है, बजाज फिनसर्व लचीली अवधि की पेशकश करता है जो आपके वित्त पर तनाव को कम करता है ताकि आप नियमित मासिक भुगतान कर सकें और अपने क्रेडिट स्कोर को भी बढ़ा सकें। सबसे पहले, आप अपने आराम के अनुसार 12 से 60 महीने तक के लिए एक उपयुक्त कार्यकाल अवधि चुन सकते हैं और तदनुसार एक आसान ईएमआई का चयन कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, बजट के अनुकूल ईएमआई निर्धारित करने के लिए  Personal Loan EMI Calculator का उपयोग करें। इसके बाद, अगर आपके पास अतिरिक्त धनराशि हो,  तो आप अपने ऋण के लिए अंश-पूर्व भुगतान भी कर सकते हैं,या बड़ी निधि होने पर इसे पहले बंद कर सकते हैं। इस तरह, आप अपने ब्याज व्यय में कटौती कर सकते हैं और अवधि से पहले ऋण को बंद कर सकते हैं और जल्द ही ऋण-मुक्त हो सकते हैं।

 

Flexi Personal Loan आपको आपकी ईएमआई 45% तक कम करने में मदद करता है

बजाज फिनसर्व के साथ, आप निकासी और पुनर्भुगतान के संदर्भ में अधिक स्वतंत्रता और लचीलेपन का आनंद लेने के लिए Flexi Personal Loan का लाभ उठा सकते हैं। कहने का तात्पर्य यह है कि, आप अपनी आवश्यकताओं के आधार पर अपने स्वीकृत अनुमोदन से कई निकासी कर सकते हैं और केवल आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली राशि पर ब्याज का भुगतान कर सकते हैं। यह विशेष रूप से तब उपयोगी होता है जब आपको आवर्ती खर्चों को पूरा करना होता है क्योंकि यह अतिरिक्त धन के लिए आवेदन करने की परेशानियों को समाप्त करता है। इसके अलावा, आप पूरी अवधि में केवल-ब्याज ईएमआई का भुगतान करके एक बेहतर तरीके से तरलता का प्रबंधन कर सकते हैं और अवधि समाप्त होने पर ही मूलधन चुका सकते हैं। ऐसा करने से, आप अपनी ईएमआई पर 45% तक की बचत कर सकते हैं और समय के साथ अपने ऋण की कुल लागत को कम कर सकते हैं।

 

ऑनलाइन ऋण खाता आपको आराम से अपने वित्त का प्रबंधन करने की अनुमति देता है

अंत में, आप आसानी से एक ऑनलाइन खाते के माध्यम से अपने ऋण का प्रबंधन कर सकते हैं, जो आपके ऋण सेवा अनुभव को बढ़ाने वाली कई सुविधाएं प्रदान करता है। उदाहरण के लिए, आप अपने खाते का विवरण देख सकते हैं, अपने पुनर्भुगतान समय-सारणी और ऋण के अन्य नियमों और शर्तों तक पहुँच सकते हैं, और अपने ईएमआई को अपने विशिष्ट ऑनलाइन खाते के माध्यम से एक जगह पर सभी प्रबंधित कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आप बिना किसी झंझट के किसी भी समय कहीं से भी अपने ऋण का पूर्व भुगतान कर सकते हैं। इस तरह से आपको हमेशा अपने वित्त के बारे में सूचित और अद्यतन रह सकते हैं और अपने ऋण पर अधिक नियंत्रण का आनंद ले सकते हैं।

 

इसके अलावा, बजाज फिनसर्व आपके प्रोफाइल से मेल खाने वाले टेलर-मेड सौदों की भी पेशकश करता है। अनुकूलित सौदे का उपयोग करने से आपको परेशानी-मुक्त तरीके से व्यक्तिगत ऋण के लिए अर्हता प्राप्त करने में मदद मिलती है और आपके वित्तपोषण में भी तेजी आती है। इन लाभों का आनंद लेने के लिए, आवेदन प्रक्रिया शुरू करने से पहले check your pre-approved offer की जांच कर लें!

 




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *