बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना की अधूरी प्रेम कहानी

बॉलीवुड की ऐसी कई अधूरी प्रेम कहानियां है जिनके शुरू होने पर भी चर्चाओं की बाजार गरम रही और ख़त्म होने पर भी खूब चर्चाये हुई । अधूरी प्रेम कहानी का नाम आते ही अगर आप के दिमाग में सलमान खान और ऐश्वर्या का नाम आया है तो रुक जाइये , अभी यहाँ इस अधूरी प्रेम कहानी की बात नहीं हो रही है। बल्कि यहाँ पर रोमांस के किंग और बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना और अंजू महेंदू्र की अधूरी प्रेम कहानी की बात हो रही है। आज 29 दिसंबर को बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना की 76वीं जयंती है । राजेश खन्ना ने इंडस्ट्री में 40 साल तक काम किया था। आज भी उनका एक डायलॉग बहुत ही फेमस है – ‘ पुष्पा… आई हेट टियर्स ‘।

rajesh-khanna-anju-mahendru

राजेश खन्ना और अंजू महेंदू्र कि लव स्टोरी सात साल तक चली फिर दोनों का ब्रेकअप हो गया। अंजू और राजेश बचपन के साथी थे। दोनों ने पढ़ाई एक साथ एक ही कॉलेज से की है। दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों ने लिव इन में रहना शुरू कर दिया। ये बात उन दिनों की है जब राजेश फिल्मों में काम पाने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे। उस दौरान अंजू भी एक मॉडल थीं और एक्टिंग के लिए ट्राई कर रही थीं। रिलेशनशिप के शुरुआती दौर में राजेश अंजू का खूब ख्याल रखते थे। राजेश के करियर के लिए अंजू ने अपने सपनों को भी दरकिनार कर दिया था। धीरे-धीरे राजेश इंडस्ट्री में पैर जमाने लगे और अंजू की हर इच्छा को पूरा करने लग गये थे। जब राजेश को सफलता मिलनी शुरू हुई तो उन्होंने अंजू से उनका करियर छोड़ देने के लिए कहा।

rajesh and anju

अंजू , राजेश के प्यार में पागल थीं। उन्होंने राजेश के एक कहने पर अपना करियर छोड़, बस उनके सपनों को पूरा करने में लग गईं। दोनों एक ही घर में रहने लगे थे। अंजू, घर का सारा काम संभालती थीं और राजेश फिल्में करने में बिजी थे। राजेश की एक के बाद एक फिल्में हिट जा रही थीं, लेकिन कुछ समय बाद दोनों के रिश्ते में दारार आने लगी। अंजू बहुत खुले विचारों वाली लड़की थीं और राजेश बेहद ट्रेडिशनल। सफलता के चरम पर पहुंचने के बाद भी राजेश अपनी पुरानी विचारधारा को खत्म नहीं कर पाए थे। अक्सर दोनों के बीच विचारों में मतभेद के चलते लड़ाई हो जाती थी।

anju aur rajesh

जब अंजू राजेश को छोड़ कर गई तब ये खबरे जोर पकड़ने लगी कि राजेश उनसे बदला लेना चाहते थे। इसलिए जिन डायरेक्टर और प्रोड्यूसर ने अंजू कास्ट किया था उन्हें राजेश ने दोगुनी कीमत दी और कहा कि अंजू की ऐड फिल्म और मूवी उन्हें बेच दें। जिससे ये फिल्म कभी रिलीज ही ना हो पाए। इतना ही नहीं कहा जाता है राजेश खन्ना ने डिम्पल कपाड़िया से शादी भी उन्हें जलाने के लिए की। राजेश खन्ना बांद्रा के कार्टर रोड पर रहते थे और उनकी होने वाली बीबी डिम्पल कपाड़िया जुहू में रहा करती थी । 27 मार्च 1973 को राजेश खन्ना की बारात बड़े धूमधाम से निकली। डिम्पल कपाड़िया के घर का रास्ता बिल्कुल सीधा था। लेकिन राजेश खन्ना ने अपनी बारात JVPD की 7वीं सड़क की तरफ बढ़ा दी। क्योकि उस रस्ते पर उनकी पूर्व प्रेमिका अंजू का घर था। राजेश खन्ना की बारात अंजू के घर के नीचे से से निकलती हुई डिम्पल कपाड़िया के घर पहुंची थी।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *