राजधानी में सड़क दुर्घटनाओं का ग्राफ पहले के मुकाबले ज्यादा बढ़ा

रिपोर्ट : विनोद गिरी , रीडर टाइम्सIMG-20190415-WA0015
लखनऊ। राजधानी लखनऊ में सड़क दुर्घटनाओं का ग्राफ पहले के मुकाबले अब ज़्यादा तेज़ी से बढ़ता जा रहा है और लगभग रोज़ ही कोई न कोई सड़क हादसा आपको सुनने में आ जाता होगा और इसका सबसे बड़ा कारण है सड़क के किनारे बेतरतीब खड़े खराब वाहन या ज़्यादा लम्बी जर्नी से चले आ रहे ड्राइवर भी थक कर आराम करने के लिए अपने चार पहिया वाहनों को भी सड़क के किनारे खड़ा कर देते हैं .

IMG-20190415-WA0016_1

जिससे अक्सर बड़े हादसे हो ही जाते हैं और उन सड़कों पर चलने वाले वाहन अक्सर खड़े वाहनों से आकर भिड़ जाते हैं और इस तरह से ये भयानक हादसे का रूप ले लेते है . बहुत भारी नुकसान के साथ ही कई बेक़सूर जाने भी चली जाती हैं . गाज़ीपुर थाना क्षेत्र में सड़क के किनारे खड़े कंटेनर में पीछे से गैस सिलेंडर से लदी डीसीएम के टकराने से बड़ा हादसा हो गया . गाज़ीपुर थाना क्षेत्र में ऐसी ही एक घटना घटित हुई है जहाँ सड़क के किनारे खड़े कंटेनर से एक और चार पहिया वाहन टकरा कर क्षतिग्रस्त हो गया .

IMG-20190415-WA0017

दरअसल पूरा मामला थाना गाज़ीपुर के सेक्टर 19 चौराहे पर का है जहाँ रोड के किनारे खड़े कंटेनर में पीछे से गैस सिलेंडर से लदी डीसीएम आकर टकराई जिसमे क्लीनर और ड्राइवर फँस गए और बुरी तरह घायल हो गए . वहां मौजूद लोगों ने 100 नंबर डायल कर पुलिस को घटना की जानकारी दी . जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने 2 घन्टे की कड़ी मेहनत के बाद डीसीएम को कटर से काट कर ड्राइवर और हेल्पर को बाहर सुरक्षित निकाला . जिससे दोनों की जान बच गई . मगर इस हाद्से में हेल्पर और ड्राइवर दोनों के पैर टूट गए . जिसके बाद पुलिस ने दोनों घायलों को लोहिया अस्पताल में भर्ती करवाया और पुलिस ने कठिन परिश्रम करते हुए दोनों की जान बचाने का सराहनीय कार्य करते हुए अपना फ़र्ज़ निभाया .

 




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *