अकेले घूमने का है मन ; तो इन सुरक्षित और खूबसूरत जगहों पर जा सकते हैं… बेझिझक

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
आज की भागदौड़ वाली जिंदगी में हर कोई अपने आप के लिए कुछ वक्त चाहता है। ऐसे में हम तलाश करते हैं ऐसी जगह ही जहां हम कुछ पल अकेले में बिता सकें। अब वो जमाना गया जब लड़कियां बिना पार्टनर के कहीं बाहर नहीं जा सकती थी या फिर परिवार वाले अकेले जाने की इजाज़त नहीं देते थे। अब लड़कियों को अकेले घूमने में ज्यादा आनंद आता है। ऐसे में आप भी अगर कहीं घूमने की इच्छा रखती हैं तो हम आपको उन शहरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप बीना किसी डर के अकेले यात्रा कर सकती हैं।

लद्दाख…
हर लड़की को जम्मू-कश्मीर राज्य के पूर्वी भाग स्थित लद्दाख एक बार तो जरूर जाना चाहिए। लद्दाख सोलो ट्रेवलिंग के लिए सबसे बेहतरीन जगहों में से एक है। पर्यटक इस स्थान पर रिवर राफ्टिंग और ट्रेकिंग का आनंद लेते हैं। झीलों के बीच बसी इस जगह पर महिलायें एकदम सुरक्षित है। बर्फ से ढके पहाड़ों का आनंद आप अकेले ले सकती हैं।

ऋषिकेश…
इस लिस्ट में दूसरा नाम है ऋषिकेश का, यहां लड़कियां बेखौफ घूम-फिर सकती हैं। ऋषिकेश रिवर राफ्टिंग के लिए काफी फेमस है। अगर आप एडवेंचर स्पोर्ट्स पसंद करती हैं तो आप यहां पर बंजिंग जम्पिंग भी कर सकती हैं। बेहत शांत स्वभाव की इस जगह में लड़कियों बुलेट या स्कूटी पर अकसर घूमती हुई दिखाई देती हैं।

उदयपुर…
राजस्थान के पर्यटक स्थानों में से एक उदयपुर बेहद ही सुरक्षित जगह है। यहां अतिथियों का स्वागत शानदार तरीके से किया जाता है। जो महिलाएं भारतीय संस्कृति से प्यार करती हैं, उदयपुर उनके लिए बहुत ही खाश स्थानों में से एक है।यहां परिवहन के साथ-साथ ठहरने की अच्छी व्यवस्था भी है।

गोवा…
बात घूमने की हो और गोवा का नाम ना लिया जाए, ऐसा तो हो नहीं सकता। गोवा एक ऐसी जगह है जहां महिलाएं सबसे अधिक सुरक्षित रहती हैं। वर्किंग वुमन के लिए यह जगह काफी खास मानी जाती है। यहां आप अपना हैप्पी टाइम स्पेंड कर सकते हैं। रात को भी यहां असुरक्षित महसूस नहीं करेंगे।

शिमला…
पहाड़ों की रानी शिमला महिलाओं के लिए काफी सुरक्षित है। यहां आप बिना किसी डर के घूम सकते हैं। यहां की खास बात ये है कि भीड़-भाड़ वाला इलाका हो या जंगल, सभी काफी सुरक्षित है। क्राइस्ट चर्च’ शिमला का फेमस चर्च है, इसके अलावा आप जाखू मंदिर, माल रोड जैसी प्रसिद्ध जगह में भी घूम सकते हैं।

मेघालय…
भारत के खूबसूरत राज्यों में से एक मेघालय भी आपकी सुरक्षा की गांरटी देता है। दुनिया के सबसे अधिक बर्षा वाले स्थानों में मेघालय का नाम भी शामिल हैं, इसके अलावा मेघालय के खूबसूरत बादल बहुत ही आकर्षित दृश्य प्रस्तुत करते हैं। मेघालय पर्यटन के दौरान महिलाओं की सुरक्षा का खासा इन्तेजाम देखने को मिलता हैं।

केरल…
केरल जाने के लिए आपको किसी मौसम का इंतजार नहीं करना पडेगा। यहां आप साल भर में कभी भी आ सकते हैं। यहां की हरियाली, पहाड़, समुद्री किनारे और सदाबहार मौसम आपको हमेशा आकर्षित करेगा। यहां आतम ही आप अपने आप को सुरक्षित महसूस करेंगी।