अगर पैसों की तंगी से हैं बहुत ज्यादा परेशान, तो करें भगवान गणेश की पूजा


डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
अगर आप किसी वजह के चलते अपने काम में सफल नहीं हो रहे हैं और आपको लगातार आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है तो आपको सप्ताह के एक दिन कुछ विशेष उपाय करने हैं. सप्ताह का यह दिन बुधवार का है. बुधवार का दिन भगवान गणेश का दिन होता है.

बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करने का विधान है. क्योंकि गणेश जी को विघ्नहर्ता कहा जाता है. कहा जाता है कि भगवान गणेश रिद्धि – सिद्धि के दाता तथा शुभ-लाभ के प्रदाता है. अगर आप किसी भी वजह के चलते अपने काम में सफल नहीं हो रहे हैं तो आपको इस दिन कुछ विशेष उपाय करने हैं. गणेश जी सभी विघ्नों को हर कर रोग, दोष और दरिद्रता को दूर करते हैं.

आप इन उपायों को अपनाकर अपनी परेशानियों से निजात पा सकते हैं. इसके अलावा आप इन उपायों को अपनाकर अपने घर की समस्त नकारात्मक उर्जा को भी खत्म कर सकते हैं. आप स्नान-ध्यान कर दूर्वा अर्पण बुधवार के दिन किसी गणेश जी के मंदिर में जाकर उनके दर्शन करें. इसके बाद वहां दूर्वा की 11 या 21 गांठ भगवान को अर्पित करें. ऐसा करने से आपको अपने करियर में आ रही रूकावटों में शुभ फल मिलेगा. बुधवार के दिन आप गणपति भगवान को सिंदूर अर्पित करें. कहा जाता है कि ऐसा करने से गणेश जी आपकी समस्त परेशानियों को हर लेते हैं और इन समस्याओं का कोई ना कोई समाधान करते हैं. बुधवार के दिन गणेश मंदिर में सात बुधवार तक गुड़ का भोग लगाए. इसके बाद इसे प्रसाद के रूप में सबको बाटें. ऐसा करने से आपकी मनोकमना पूरी होती है.

साथ ही अगर आपको लगता है कि आपको आपकी मेहनत का फल नहीं मिलता है तो इसके लिए बाद गणेश जी का रुद्राक्ष धारण कर सकते हैं. गणेश जी को मूंग के लड्डओं का भोग लगाना शुभ माना जाता है. इसका भोग चढ़ाकर आप अपनी परीक्षा में पास होने की प्रार्थना करें. आपको इसका लाभ जरूर मिलेगा.

साथ ही हर बुधवार को गाय को हरी घास खिलाएं. यदि आपको हरी घास खिलाना संभव न हो तो हरी सब्जी खिला सकते हैं. ऐसा करने से आपके घर में सारी क्लेश दूर होती है साथ ही घर में सुख समृद्धि बनी रहती है.