अपने पार्टनर से जरूर करें इन 3 चीजों पर बात

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
क्या आपके और पार्टनर के बीच का आकर्षण और सेक्शुअल टेंशन बढ़ने लगा है? अपनी रिलेशनशिप को अब अगले पड़ाव पर ले जाने के बारे में सोच रहे हैं? अगर हां, तो आपको कुछ बातों को ख्याल रखना बेहद जरूरी है। सबसे पहले तो आपको अपने साथी से यही जानने की कोशिश करनी चाहिए कि क्या वह भी रिश्ते को आगे की स्टेज पर ले जाना चाहते हैं? ये जानना इसलिए अहम है क्योंकि दो प्यार करने वालों के बीच फिजिकल रिलेशनशिप नहीं होता हैं , बल्कि इसके साथ कई इमोशन्स जुड़े होते हैं।

क्या चाहता है पार्टनर…
पार्टनर्स को निश्चित रूप से कल्पनाओं और इच्छाओं पर चर्चा करनी चाहिए। जब आपको पता होता है कि आपके पार्टनर की सेक्स इच्छा क्या है तो आप अपने सेक्स अनुभव को और भी ज्यादा बेहतर बना सकते हैं। उन्हें ऐसा करने में शर्मिंदगी महसूस होती है। लेकिन असल में इस पर बात करना रिश्ते के लिए बेहतर है। पुरुष भी अपनी पार्टनर से जरूर पूछें कि उन्हें क्या पसंद है और क्या नहीं, इस तरह से वे ये जाहिर कर सकेंगे कि रिश्ते की तरह ही इसमें भी वह पार्टनर की इच्छा का सम्मान करते हैं।

सेक्शुअल लाइफ का पास्ट…
आपको अपने साथी के साथ अपनी सेक्शुअल लाइफ के पास्ट के बारे में भी बताना चाहिए। इसके लिए आपको बहुत डीटेल में जाने की जरूरत नहीं, लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि आपका पूर्व रिश्ता कैसा था। आप चर्चा शुरू करेंगे, तो पार्टनर भी खुलकर इस बारे में बता सकेगा।

भविष्य क्या…
एक-दूसरे के साथ इंटिमेसी की स्टेज पर जाना बड़ा फैसला है। ऐसे में आपको इस पर भी जरूर बात करनी चाहिए कि अगर आप रिश्ते को आगे बढ़ाते हैं, तो आपके साथी की आगे क्या अपेक्षा रहेगी? आपको ये समझना होगा कि एक बार सेक्शुअल रिलेशनशिप शुरू हुई, तो चीजें और गंभीर होती जाएंगी। क्योंकि इस स्टेज का मतलब ही ये होता है कि इसमें आपका और आपके साथी का पूरा ट्रस्ट इन्वॉल्व है।