अस्पताल के संविदाकर्मियों ने कार्य बहिष्कार कर किया प्रदर्शन, घंटो परेशान रहे तीमारदार

लखनऊ : सोमवार को लखनऊ के अस्पताल में इलाज कराने आये लोगो को काफी मुश्क्कत करनी पड़ी . सोमवार को अस्पतालों में संविदाकर्मियों के कार्य बहिष्कार करने से तीमारदारों को काफी मुस्किलो का सामना करना पड़ा .

लखनऊ के सिविल, बलरामपुर, लोकबंधु व अवंतीबाई में पर्चा बनने का काम ठप रहा। जिससे तीमारदारों को काफी समस्या का सामना करना पड़ा तीमारदार सुबह से ही लाइन लगा कर खड़े रहे लेकिन पर्चा बनाने वाले प्रर्दशन करते रहे थे .

प्रदर्शन कर रहे कर्मियों की मांग है कि उन्हें यूपी के 32 जिलों के चिकित्सालयों में कार्यरत ई-हॉस्पिटल कर्मचारियों कम्प्यूटर आपरेटर एवं सीनियर सपोर्ट को यूपी एनएचएम में समायोजित किया जाए।

साथ ही महानिदेशक महोदय के पत्र संख्या 11फ/ 2244 दिनांक 21 जून 2019 के अनुसार अभी तक पद सृजित नहीं हुआ है, उसे सृजित किया जाए।

आपको बता दें कि डिजिटल इंडिया योजना के तहत यूपी के 32 जिलों में तैनात करीब 400 ई-हॉस्पिटल कर्मी व यूपीएचएसएसपी द्वारा 51 जिलों में तैनात टी एंड एम कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार किया है। इस कारण सभी संविदाकर्मियों ने कार्य बहिष्कार कर प्रदर्शन कर रहे है . सभी संविदाकर्मियों की सरकार से यही मांग है .