अहीर भगोला गांव के सरपंच की पीट पीट कर हुई हत्या

रिपोर्ट : अवस्थी बी के, रीडर टाइम्सशाहजहांपुर : 24 नवम्बर- मुण्डावर थाना क्षेत्र के गांव अहीर भगोला के सरपंच पति महावीर यादव पुत्र सुल्तान सिंह यादव की कुछ लोगों ने उस समय पीट पीट कर हत्या कर दी जब वो अपनी कम्पनी मे टेक्टर खडा कर वापस आ रहा था।

हत्या के बाद महावीर यादव का शव गांव के बाहर स्थित सरकारी स्कूल के बाहर पटक गये। घटना देर शाम करीब साढे सात बजे की है। जैसे ही ग्रामीणों को घटना का पता लगा सरकारी विद्यालय के पास ग्रामीणों की भीड लग ग‌ई । हादसे की सूचना पर मुण्डावर पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस ने शव की जांच की तो मृतक को लाठीयों से पीटा गया था एंव उसके हाथ पांव तोड कर उसकी हत्या की ग‌ई थी। हत्या के कारणों का अभी खुलासा नहीं हुआ है। हत्या राजनितिक कारणों से किये जाने का अंदेशा जताया जा रहा है।

मृतक के भाई पतराम यादव ने बताया की उसे जैसे ही सूचना मिली की उसका भाई स्कूल के पास पडा है वो भाग कर आया। उस समय तक मृतक महावीर बोल रहा था।

पतराम के अनुसार महावीर ने उसे बताया की उसके पैर पर हथौडे से वार किया है एवं उसे मारने वाले गांव के ही बबरु पुत्र अभय सिंह यादव एवं जितेन्द्र उर्फ जीतू पुत्र सतीश यादव सहित तीन चार अन्य लोग है। वारदात के बाद से ही आरपी गायब है जिसे पुलिस सम्भावित स्थानों पर ग्रामीणों के साथ खोजती रही।

इधर घटना के बाद मौके पर पहुंचे कांग्रेस नेता ललित यादव, संदीप फौलादपुरियां, महेश यादव, मृतक की मौसी के लडके बस्तीराम सहित ग्रामीणों ने बिना आरोपीयों की गिरफ्तारी के मृतक का शव नहीं उठाने देने एवं शिघ्र गिरफ्तारी नहीं होने तक आमरण अनशन की चेतावनी दी।

दो योजनाओं मे लगातार पत्नी को बनवाया सरपंच

मुण्डावर सहित क्षेत्र मे शिविर लाईन की योजना लाकर प्रसिद्ध हुऐ महावीर यादव की पत्नी बबली देवी लगातार दूसरी योजनाओं मे भी सरपंच है। अहीर भगोला की ग्राम पंचायत दरबारपुर है। महावीर यादव का क्षेत्र मे खासा दबदबा एवं पहचान है।

ग्रामीणों मे है जमकर आक्रोश

घटना को लेकर ग्रामीणों मे जबरदस्त आक्रोश है। देर शाम मौके पर पहुंची पुलिस को भी ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पडा। ग्रामीणों ने पुलिस को शव नहीं उठाने दिया। ग्रामीण मौके पर उच्च अधिकारियों को बुलाने पर अडे रहे। खबर लिखे जाने तक पुलिस ग्रामीणों को समझाईस मे लगी रही।