आखिर विवाह से पहले कैसे बन जाते हैं सेक्स संबंध!

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
एक समय था जब पुरुष अपनी पत्नी को ब्याह के घर लाने के बाद ही उसका चेहरा देख पाता था लेकिन अब वह दौर चला गया है। तकनीक की दुनिया ने संबंधों को नए तरीके से परिभाषित करने के साथ ही दूरियों को मिटा दिया है। नए युग में लोगो की सोच में भी बहुत से बदलाव आया है। युवाओं को किसी भी बंधन में बिना उनके मर्ज़ी के बांधन आसान नहीं है। विवाह पूर्व सेक्स संबंध बनाना हो या फिर लिव इन रिलेशनशिप में रहना, युवाओं को इस पर अधिक सोच-विचार की आवश्यवकता नहीं। दुनिया भर में किये गए सर्वे के मुताबिक कम उम्र के लड़के-लड़कियां सेक्स करते हैं और उन्हें इस चीज से कोई परहेज़ नहीं है।

1 – अगर आप किसी डेट कर रहें हैं। तो कभी-कभी इस कारण भी लड़के लड़किया अपने शादी से पूर्व संबंध बना लेते हैं। डेट का मकसद एक दूसरे को अच्छी तरह से समझना और फिर शादी के लिए हां कहना। वही एक दूसरे को समझने की जगह दोनों सेक्स संबंध बना लेते हैं।

2 – अगर आप शादी से पूर्व किसी के साथ संबंध बना चुके है तो वह अपने जीवन में आने वाले नए व्यक्ति के साथ अविश्वास, तनाव और एक दूसरे के प्रति सम्मान की कमी को पैदा कर सकता है।

3- आज कल भारत जैसे देश में भी लिवइन रिलेशनशिप में रहना आम बात है। ऐसे में लड़का लड़की एक दूसरे के साथ सेक्स संबंध बना लेते है और जब यह रिश्ता किसी कारण टूट जाता है। उस समय व्यक्ति को मानसिक आघात पहुंचता है।

4- शादी से पहले सेक्स संबंध बनाना अधितर लड़कियों के लिए मानसिक तनाव का कारण बनता है। अक्सर शादी से पूर्व सावधानी नहीं बरतने से लड़कियों को अनचाहा गर्भ ठहरने का खतरा बना रहता है।

5- शादी से पहले सेक्स संबंध बनाना तब महंगा पड़ जाता है। जब आप किसी एचआईवी एड्स से ग्रस्त व्यक्ति के साथ संबंध बनतें हैं। अगर आप किसी के साथ संबंध बना रहे है तो सुरक्षा का ध्यान रखें।