आजादी के 75 वर्ष के अमृत महोत्सव के अवसर पर सांसद जयप्रकाश ने किया भूमिपूजन

 

शिवधीश त्रिपाठी
रीडर टाइम्स न्यूज़
देश में लगातार चल रही पानी की समस्या को लेकर भारत सरकार लगातार जल संरक्षण के नियम को तेजी से लागू कर रही है केंद्र के साथ राज्य की सरकारें भी लगातार जल संरक्षित करने के तरीकों को जोर दे रही हैं आने वाला जल संकट भयानक हो सकता है इसी कड़ी में विकास खण्ड अहिरोरी के ग्राम खडाखेड़ा में अमृत सरोवर निर्माण हेतु जलाशय का भूमि का पूजन व शिलान्यास हरदोई सांसद जयप्रकाश द्वारा सम्पन्न हुआ। आजादी के अमृत महोत्सव पर आज हम जो भी करेंगे उससे नए भारत का भविष्य तय होगा। देश की दिशा तय होगी।

 

अमृत सरोवर जलसंरक्षण की दिशा में अभूतपूर्व प्रयास है। इससे जल का स्तर बढ़ेगा। सांसद जयप्रकाश ने लोगों को यह भी सुझाव दिया कि जिस तरीके से पीने वाले जल से गाड़ी धुलाई समर चलाकर रोड पर पानी फैलाना, अवैध सर्विस सेंटर चलाकर पैसे कमाना यह सब भविष्य में पानी का एक भीषण संकट उत्पन्न कर सकते हैं मनुष्य के जीवन में जल का विशेष महत्व होता है क्योंकि जल न तो किसी पेड़ पर उगता है न तो किसी खेत में उत्पन्न होता है।

जिस तरीके से हम अपने आने वाली पीढ़ी के लिए धन दौलत रुपया पैसा इकट्ठा करते हैं इसी तरीके से हमारे बच्चों को आसानी से पीने को पानी मिलता रहे जल संरक्षण इसके लिए अत्यंत आवश्यक है जनता से यह उम्मीद की जाती है कि वह पानी को बर्बाद नहीं करेंगे जनता जनार्दन ने सांसद जी की इस मुहिम को सराहा लगातार जल संरक्षण के लिए सरकार की योजनाओं का धन्यवाद दिया इस अवसर पर अहिरोरी ब्लाक प्रमुख धर्मवीर सिंह ‘पन्ने’, प्रदीप पाठक, खण्ड विकास अधिकारी पंकज यादव, पंचायत सचिव कमल तिवारी, खाड़ाखेड़ा प्रधान मालती देवी, अमित वर्मा, प्रदीप पाठक,आनन्द सिंह, ऋषभ गुप्ता इत्यादि सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद रहे।