आरोपी ने पहले खिलाई नमकीन ; फिर पिलाया जहरीला पानी, जिससे था एकतरफा प्यार ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

आजकल प्यार में एक तरफा व्यक्ति ने इंकार कर दिया तो प्यार दूसरी ओर से जबरन करने की धमकी आने लगती हैं। और इन परिस्थतियो में जान से मारने की साजिश भी रची जाने लगी हैं। ऐसे ही उन्नाव के असोहा कांड का पुलिस ने 48 घंटे में खुलासा कर दिया है। मुख्य आरोपी  विनय और उसका नाबालिग दोस्त पड़ोस के गांव पाठकपुर के रहने वाले हैं । मुख्य आरोपी विनय उर्फ लंबू को अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रही लड़की से एकतरफा प्यार हो गया था। लड़की के इनकार करने पर विनय ने लड़की को मौत के घाट उतारने का मन बना लिया।  जानकारी के मुताबिक घटना के दिन आरोपी विनय ने पीड़िता से खेत पर काफी समय तक बातचीत की थी। और नमकीन भी खिलाई थी ।  पीड़िता के साथ वहां पर मौजूद दोनों बहनों ने भी खाई नमकीन। सिरफिरे विनय ने पानी की बोतल में कीटनाशक मिलाकर उसकी हत्या कराने की योजना बनाई थी। उसने लड़की को जहरीला पानी पीला दिया। इस दौरान उसी कीटनाशक मिला हुआ पानी दोनों बहनों ने भी पी लिया था जिससे तीनों के मुंह से झाग निकलने लगा और तबीयत बिगड़ गई । यह देख विनय अपने सहयोगी के साथ मौके से फरार हो गया।

यूपी पुलिस ने उन्नाव कांड का दो दिन में ही खुलासा कर दिया। पुलिस के मुताबिक, आरोपी विनय की लॉकडाउन के दौरान अस्पताल में भर्ती लड़की से दोस्ती हो गई थी । विनय ने लड़की का फोन नंबर मांगा लेकिन लड़की के देने से इंकार करने पर हत्या करने का प्लान बना लिया ।  जहरीला पानी पिलाने से पहले आरोपी ने नमकीन खिलाई थी ।

जानकारी करने पर मामले का खुलासा हुआ तो पता चला कि लड़कियों का खेत और आरोपी विनय उर्फ लंबू का खेत अगल- बगल है । आरोपी विनय की लॉकडाउन के दौरान अस्पताल में भर्ती लड़की से दोस्ती हो गई थी । दोनों खेतों पर अक्सर मिलने लगे। काफी देर तक दोनों के बीच बातचीत होती थी । इस दौरान विनय ने कई बार उसे प्रपोज किया लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया । हाल के दिनों में विनय ने उससे फोन नंबर मांगा लेकिन नहीं दिया । वहीं मृतक लड़कियों से भी उसकी पहचान हो गई । विनय ने प्यार का प्रस्ताव स्वीकार न करने पर उसने हत्या करने का प्लान बना लिया । बुधवार को विनय ने घटना को अंजाम दिया । उसका दोस्त मौके पार नमकीन का पैकेट लेने गया हुआ था। मुख्य आरोपी मृतक लड़कियों को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाना चाहता था । कीटनाशक दवा मिला पानी पी लेने से उनकी मौत हो गई जबकि जिस लड़की से उसे एकतरफा प्यार था । वह अभी भी अस्पताल में जिंदगी व मौत से जूझ रही है ।