एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में भारत और पकिस्तान एक बार फिर होंगे आमने -सामने

match

भारत और पकिस्तान के बीच जब भी मैच होता है रोमांचकारी ही होता है .भारत एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में 19 सितंबर को पाकिस्तान से भिड़ेगा.  जबकि इससे एक दिन पहले टीम अपने अभियान की शुरुआत क्वालीफायर के खिलाफ करेगी. इस टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान का खेलना तय है जबकि बाकी स्थान के लिए यूएई, सिंगापुर, ओमान, नेपाल, मलेशिया और हांगकांग के बीच दावेदारी है. ग्रुप ‘ए’ में भारत, पाकिस्तान और क्वालीफायर जबकि ग्रुप ‘बी’ में श्रीलंका , बांग्लादेश और अफगानिस्तान को जगह मिली है. दोनों ग्रुप की टॉप दो टीमें सुपर 4 के लिए क्वालीफाई करेंगी. फाइनल 28 सितंबर को खेला जाएगा. यह टूर्नामेंट 15 सितंबर से शुरू होगा और पहले मैच में बांग्लादेश और श्रीलंका की टीमें आमने-सामने होंगी.

एशिया कप 2018 फुल शेड्यूल

15 सितंबर – बांग्लादेश बनाम श्रीलंका (दुबई) , 16 सितंबर – पाकिस्तान बनाम क्वालीफायर (दुबई), 17 सितंबर – श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान (अबू धाबी) , 18 सितंबर – इंडिया बनाम क्वालीफायर (दुबई) , 19 सितंबर – भारत बनाम पाकिस्तान (दुबई) , 20 सितंबर – बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान (अबू धाबी)

21 सितंबर – ग्रुप A विजेता बनाम ग्रुप B रनर-अप (दुबई) , 21 सितंबर – ग्रुप B विजेता बनाम ग्रुप A रनर-अप (अबू धाबी) , 23 सितंबर – ग्रुप B विजेता बनाम ग्रुप A रनर-अप (दुबई) , 25 सितंबर – ग्रुप A विजेता बनाम समूह B विजेता (दुबई) , 26 सितंबर – ग्रुप A रनर-अप बनाम समूह B रनर-अप (अबू धाबी)

28 सितंबर – एशिया कप 2018 फ़ाइनल (दुबई)

 इस दिन भी आमने-सामने होंगे भारत और पाक

अगला विश्व कप इंग्लैंड में 2019 में खेला जाएगा। 30 मई 2019 को इस विश्व कप का पहला मैच खेला जाएगा और इस वर्ल्ड कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लार्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। विश्व कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भी टकराएंगी और ये मुकाबला 16 जून को ओल्ड ट्रेफर्ड के मैदान पर खेला जाएगा।

इस दिन भारत खेलेगा पहला मैच

विश्व कप 2019 में भारत अपना पहला मैच द. अफ्रीका के खिलाफ 05 जून को खेलेगा। इसके बाद टीम इंडिया का मुकाबला 09 जून को ऑस्ट्रेलिया से होगा। 13 जून को कोहली एंड कंपनी न्यूज़ीलैंड की टीम से भिड़ेगी और फिर 16 जून को भारत का मुकाबला पाकिस्तान की टीम से होगा। इसके बाद 22 जून को भारत और अफगानिस्तान की टीम का मैच होगा। 27 जून को विंडीज़ की टीम भारत से भिड़ेगी और फिर 30 जून को इंग्लैंड से भारत का मुकाबला होगा। 01 जुलाई को बांग्लादेश और 06 जुलाई को श्रीलंका की टीम से टीम इंडिया दो-दो हाथ करेगी।