ऑटो बाजार में फिर आई ये धमाकेदार गाड़ियां ,जानिए क्या है नया

भारत में सितंबर महीने में कुछ नए लॉन्च होने जा रहे हैं । कुछ ही समय में त्योहारों का दौर शुरू होने वाला है । ऐसे में हर जगह रौनक देखने को मिलेगी। इसी को मद्देनजर रखते हुए ऑटो बाजार भी हर बार की तरह इस बार भी कई नई गाड़ियो को लांच कर रहा है इनमे कुछ नए फीचर्स भी नजर आएंगे। आइये जानते हैं…

datsun-go 1.

डैटसन गो : गो प्लस के साथ ही डैटसन छोटी कार गो का भी फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करेगी, आपको बता दें कि कुछ समय नई गो को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। नई गो में भी काफी नए बदलाव देखने को मिलेंगे।

datsun-go1

इसके अलावा इसमें कुछ नए फीचर्स को भी शामिल किया जायेगा । जैसे की कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नए अलॉय देखने को मिलेंगे। इंजन की बात करें तो कार में वही 1.2 लीटर, 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा। इस कार में 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा।

2 gadi

महिंद्रा मराजो : भारत में महिंद्रा की नई MPV “मराजो” का इंतजार काफी जोरो से चल रहा है, कुछ दिन पहले ही कंपनी ने इस की फोटो शेयर की थी, और अब इसकी बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। भारत में नई मराजो को 3 सितंबर को लॉन्च किया जायेगा। इंजन की बात करें तो इसमें नया इंजन 1.6 लीटर डीजल इंजन होगा जो कि फाल्कन सीरीज का होगा। इसका लुक्स काफी फ्रेश माना जा रहा है। और कई अच्छे और नए फीचर्स इसमें देखने को मिलेंगे, इसमें शार्क फिन ऐंटीना भी होगा। शार्क डिजाइन से इंस्पायर्ड इस कार में स्पेस, कैबिन बढ़िया राइड, और एजाइल हैंडलिंग जैसी खूबियां मिलेंगी।

3 gaadi 2

डैटसन गो प्लस : डैटसन गो प्लस अब नए अवतार में आएगी, यह 7 सीटर कार है जो अब नए लेआउट में आएगी यानी अब इसके लुक्स से लेकर कैबिन तक में काफी नयापन देखना को मिलेगा। जैसे इसमें नई हेडलाइट्स, नया बंपर, नई ग्रिल, टेल लाइट्स में एलईडी डीआरएल्स देखने को मिलेंगे। कार को पावर देने के लिए इसमें 1.2 लीटर, 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन होगा। यह इंजन अभी भी मौजूदा मॉडल को पावर दे रहा है।