कछुओं की बरामदगी के बाद ,कछुआ तस्करों की तलाश में जुट गई पुलिस

रिपोर्ट : श्याम जी गुप्ता , रीडर टाइम्सशाहाबाद : गुरुवार को मोहल्ला खेड़ाबीबीजई में वन विभाग और पुलिस की टीम ने एक मकान से बोरों में बंद 5 कछुआ बरामद किये।पकड़े गये कछुये तस्करी के लिये जाने वाले थे।वन विभाग की टीम ने कोतवाली में कछुओं की बरामदगी की रिपोर्ट वन्य संरक्षण अधिनियम के तहत दर्ज कराई है।

वनविभाग और पुलिस ने कछुओं को पकड़ने वालों की तलाश तेज कर दी है।कोतवाली में वनविभाग के बीट प्रभारी मोहम्मद कलीम के द्वारा दी गयी तहरीर में बताया गया है कि मोहल्ला खेड़ा बीबीजइ में एक महिला माधुरी के घर में कुछ कछुये होने की सूचना मुखबिर द्वारा दी गयी है।

वनविभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने उक्त महिला के घर छापा मारा।छापे के दौरान माधुरी के घर में दीपू व टिंकू पुत्र रमेश द्वारा एक बोरी में 3 कछुये तथा दूसरी बोरी में 2 कछुये भरकर रखे पाये गये।वनविभाग और पुलिस टीम को देखते ही महिला समेत दोनों युवक वहाँ से फरार हो गये।

पुलिस और वनविभग कि टीम पकड़े गए कछुओं को लेकर कोतवाली आयी।वन विभाग के बीट प्रभारी श्री कलीम द्वारा तीनों के खिलाफ रिपोर्ट फर्ज कराई गई है।पुलिस कछुओं की बरामदगी के बाद कछुआ तस्करों की तलाश में जुट गई है।
फोटो सहित