कन्नौज जिले के सौरिख स्थित स्टेडियम में वार्षिक खेल कूद प्रतियोगता का आयोजन

रिपोर्ट : अमित मिश्रा , रीडर टाइम्स

kanauj

कन्नौज : कन्नौज जिले के सौरिख इलाके स्थित स्टेडियम में परिषदीय विद्यालयों की दो दिवसीय जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता की शुरुवात हुई । प्रतियोगिता में जिले भर के परिषदीय स्कूलों में चयनित खिलाड़ियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता की शुरुवात जिला विद्यालय निरीक्षक मदनलाल ने फीता काटकर की। इस मौके पर बच्चो ने रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये। इस मौके पर जिले की बेसिक शिक्षा अधिकारी दीपिका चतुर्वेदी भी मौजूद रही।

कन्नौज मुख्यालय से 50 किलोमीटर दूर स्थित नवनिर्मित सौरिख स्टेडियम में पहली बार जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आयोजन की शुरुवात बच्चो ने देश भक्ति गीत के साथ किया । खेलकूद के दौरान 100 मीटर की रेस हुई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुचे जिला विद्यालय निरीक्षक मदन पाल ने बताया शारीरिक विकास से ही मानसिक विकास होता है। खेलकूद हमारे हमारे जीवन की दिशा व दशा दोनो बदलकर रख देते है।

सभी स्कूली बच्चो को कम से कम एक घंटा तो खेलना जरूरी होता है। उन्होंने बताया कि हमारे देश मे आज भी ग्रामीण अंचलों में बहुत सी प्रतिभाएं छुपी हुई है। लेकिन इन प्रतिभाओं को निखारने के लिए जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता जरूरी है। बेसिक शिक्षा अधिकारी दीपिका चतुर्वेदी ने बताया कि जिले के परिषदीय स्कूलों से चुनकर यहां स्टेडियम में बच्चे खेलने आये है यहां जो बच्चे अच्छा खेलेंगे उनको मण्डल स्तर पर खेलने के लिए भेजा जाएगा। मण्डल स्तर पर चयनित खिलाड़ी को राज्यस्तरीय व राज्यस्तरीय पर चयनित बच्चो को राष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए भेजा जाएगा। आज से जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता की शुरवात हुई है। कल 13 नवम्बर को प्रतियोगिता का समापन होगा।