कमिश्नर डी0 के0 ठाकुर ने गोमतीनगर थाने का लिया जायजा

संवाददाता अमित शुक्ला
रीडर टाइम्स न्यूज़
लखनऊ / पुलिस आयुक्त द्वारा थाना गोमतीनगर विस्तार में पंजीकृत अभियोगो में विवेचकों द्वारा की जा रही लम्बित विवेचनाओं की समीक्षा की गयी। समीक्षा के दौरान निम्नलिखित बिन्दुओं पर बल दिया गया और साथ ही पुलिस कमिश्नर लखनऊ द्वारा आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराये जाने हेतु संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये है। लम्बित विवेचनाऐं । लम्बित आंशिक विवेचनाऐं। लम्बित पुनर्विवेचनाऐं। राजपत्रित अधिकारियों,थानों और अन्य शाखाओं में लम्बित विवेचनाओं। थानों में मालों के निस्तारण। और थाने पर प्राप्त एनबीड्ब्लू, कुर्की एवं वारण्ट वसूल जुर्माना की तामीला। और थानो पर प्राप्त शिकायती प्रार्थना पत्रो की जांच। और इसके अतिरिक्त पुलिस आयुक्त ने चोरी ,

जैसी नकबजनी की घटनाओं के दृष्टिगत रात्रि गस्त बढ़ाने और दो पहिया ,चार पहिया पीआरवी वाहनों का रुट नये तरीके से निर्धारित कर इन अपराधों को रोकथाम हेतु उनका उत्तरदायित्व निर्धारित किया गया और साथ ही और विधानसभा सभा चुनाव 2022 को दृष्टिगत रखते हुए आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराये और अवैध शराब की बिक्री करने वालो पर कड़ी कार्यवाही और अवैध शस्त्र बनाने वाले व अवैध शस्त्रों की बरामदगी।

और समस्त लाइसेंसी असलहों के धारकों के सत्यापन एवं उन्हें थाने में जमा करने हेतु निर्देशित किया गया। और क्षेत्र में दंगा फैलाने वालों के विरुद्ध 107/16 सीआरपीसी, 110 जी द0प्र0स0 की कार्यवाही , गुंडा एक्ट एवं गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। और अर्दली रुम के दौरान, पुलिस उप आयुक्त पूर्वी भी मौजूद रहे जिन्हे पुलिस आयुक्त महोदय द्वारा लम्बित विवेचनाओं के पर्यवेक्षण के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये गये है।