कर रही हैं पहली बार मेकअप – तो बहुत जरूरी हैं ये बाते

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
मेकअप चेहरे पर अच्छी तरह से सेट हो जाए इसके लिए सबसे जरूरी है स्किन को समझना। क्योकि पहली बार मेकअप कर रही हैं तो कई सारी बातों का पता नहीं होता हैं। क्योंकि इसमें हो सकता है कि आपको मनचाहा लुक न मिले। तो आज हम आपके साथ मेकअप गाइड शेयर करने वाले हैं जो स्योर आपके बहुत काम आएगी।

क्लीनिंग एंड मॉइश्चराइज़िंग-
मेकअप करने से पहले चेहरे को डीप क्लीन करना जरूरी स्टेप है। इसके लिए किसी अच्छे फेस वॉश का इस्तेमाल करें और उसके बाद स्किन को मॉयश्चराइज जरूर करें। इसके बाद प्राइमर को सबसे पहले अपनी उंगलियों से फेस पर लगाएं और हाथों से थपथपाकर अच्छे से ब्लेंड करें। प्राइमर से स्किन इवन टोन नजर आती है। साथ ही फिनिशिंग भी अच्छी आती है।

फाउंडेशन अप्लाई-
अपने स्किन टोन से मैच करता फाउंडेशन चुनें। फाउंडेशन को भी प्राइमर की तरह ही अप्लाई करना है। मतलब उंगलियों से डॉट्स बनाएं और फिर उसे स्पॉन्ज की मदद से अच्छी तरह ब्लेंड करें। फाउंडेशन लगाने के बाद आपके फेस पर ग्लो के साथ स्मूद फिनिश आती है।

आई मेकअप-
लुक को कैजुअल रखने के लिए सिर्फ काजल अप्लाई करें। ड्रामेटिक लुक के लिए विंग आई लाइनर लगाएं। पहली बार में विंग लाइनर लगाना इतना आसान नहीं होता तो उसके लिए आप एटीएम कार्ड, टेप जैसी चीज़ों का इस्तेमाल करें।

ब्लश और लिपस्टिक-
बहुत बोल्ड लिपकलर्स का इस्तेमाल करने से बचें। सॉफ्ट पिंक, प्लम या न्यूड कलर की लिपस्टिक बेस्ट रहेगी। ब्लश का इस्तेमाल चीक बोन्स पर किया जाता है।