काफी डरावनी है इस पुतले की सच्चाई

  • 80 सालों से एक ही जगह पर खड़ी है ये दुल्हन
  •  इस पुतले की आंखों पर कांच चढ़ाया गया है, जिसके पीछे से किसी इंसान की आंखों की झलक साफ दिखाई देती है
  •  अगर आप इसकी अंगुलियां गौर से देखेंगे, तो आप भी यकीन करेंगे कि वाकई मोम की परत के नीचे एक महिला की बॉडी मौजूद है।
ला पस्क्युएलीटा

ला पस्क्युएलीटा

मेक्सिको की एक दुकान में पिछले 80 सालों से बंद एक दुल्हन के पुतले की सच्चाई ने इन दिनों लोगों के होश उड़ा दिए हैं। इस पुतले का नाम ला पस्क्युएलीटा रखा गया है। सबसे पहले 25 मार्च 1930 को इसे मेक्सिको के इस दुकान में कांच के अंदर लगाया गया था।

सफेद रंग की दुल्हन की पोशाक पहने ये पुतला बिल्कुल असली दिखाई देता है। पहले तो लोग इसकी खूबसूरती देखने आते थे। लेकिन फिर आसपास के लोगों ने नोटिस किया कि इस पुतले का चेहरा दुकान की मालकिन पस्क्युएला एस्पार्जा से मिलती है, जिसकी 25 मार्च से कुछ ही दिन पहले मौत हुई थी। दरअसल, पस्क्युएला की शादी होने वाली थी, लेकिन इससे ठीक पहले ही उसे जहरीली मकड़ी ने काट लिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

ला पस्क्युएलीटा

लोगों का कहना है कि पस्क्युएला की मां अपनी बेटी से बहुत प्यार करती थी। इसलिए उसे पस्क्युएला की डेड बॉडी पर मोम की परत चढ़वा दी और उसे पुतले का रूप दे दिया। हालांकि, पुतले के बारे में लोगों द्वारा कही जा रही बातों को पस्क्युएला की मां ने अफवाह ही कहा लेकिन किसी ने उसकी बातों पर यकीन नहीं किया।

इस दुल्हन के लिबास में खड़ी मूर्ति के बाल बिल्कुल असली हैं। कहा जाता है कि जिस दुकान में ये पुतला रखा गया है, ये उसकी मालकिन की बॉडी है हालांकि, कई एक्सपर्ट्स का कहना है कि इतने लंबे समय तक किसी की बॉडी का स्किन टोन प्रिसर्व करना काफी मुश्किल है। कई लोग तो ये भी कहते हैं कि रात के समय ये पुतला खुद-ब-खुद हिलता भी है पिछले कई सालों से सिर्फ इस पुतले को देखने के लिए कई टूरिस्ट इस दुकान तक खींचे चले आते हैं।