‘किचन’ की इंटीरियर डेकोर के लिए 8 आधुनिक तरीके

alluring-best-home-decor-ideas-22-decorating-at-design-2018-tips

 

 

 

आधुनिक फार्महाउस शैली अभी रसोई घरों पर एक बड़ा प्रभाव है। इस शैली को प्राप्त करने के लिए, अपने स्वयं के रचनात्मक स्पर्श लाने से पहले तत्वों के साथ शुरू करना महत्वपूर्ण है। एक बार जब आप आधुनिक फार्महाउस शैली की मूल बातें नाखून करते हैं, तो आप इसे अपने रंग पैलेट से वैयक्तिकृत कर सकते हैं। नीचे, हम आराम से और देहाती खिंचाव रखते हुए अपने स्वयं के रंगीन उच्चारण जोड़ने के लिए आठ आसान युक्तियों की रूपरेखा तैयार करते हैं।

 

 

आधुनिक फार्महाउस शैली जरूरी है:-

 

खुली बीम, लकड़ी के फर्श और अधूरा मैटल जैसे ग्राम्य वास्तुकला की विशेषताएं आधुनिक फार्महाउस डिजाइन के सबसे पहचानने योग्य तत्व हैं।

सफेद या हल्के तटस्थ रंग सबसे आम पैलेट हैं।

फर्नीचर अक्सर कारीगर-जैसी उपस्थिति के साथ कारीगर-निर्मित या डिजाइन किया जाता है।

चमकदार धातुओं का उपयोग करके प्रकाश कमरे का सबसे आधुनिक तत्व होना चाहिए।

 

 

1. रंगीन अलमारियाँ के साथ शुरू करें:-

सफेद- और लकड़ी के टोन वाले अलमारियाँ अभी भी बेहद लोकप्रिय हैं, लेकिन ग्रे और नेवी ब्लू जैसे अधिक रंगीन विकल्प दृश्य पर हमला कर रहे हैं। ये रंग आपके आधुनिक फार्महाउस रसोईघर को लंगर सकते हैं। दो टन कैबिनेटरी, आमतौर पर ग्रे या नेवी ब्लू पर सफेद, एक रसोईघर में रुचि पैदा करता है जिसमें वास्तुशिल्प सुविधाओं की कमी होती है।

 

 

images (2)

 

 

 

2. ग्लास कैबिनेट दरवाजे रंग की एक पॉप प्रकट करते हैं:-

अपने रसोईघर को रंग जोड़ने का एक चालाक तरीका है अपने रसोईघर अलमारियों के अंदर पेंटिंग करके, रंग को ग्लास दरवाजे से बाहर निकलने की अनुमति देता है। आप शेल्फिंग या बुककेसेस के पीछे रंग के इस पॉप का भी उपयोग कर सकते हैं। उत्परिवर्तित न्यूट्रल और पेस्टल रंग देहाती सजावट के लिए एक प्राकृतिक फिट हैं, खासकर अलमारियाँ और अलमारियों के अंदर।

 

 

images (3)

 

 

 

 

3. टाइल बैकस्प्लाश के साथ रंग जोड़ें:-

आधुनिक फार्महाउस रसोई के लिए सबसे लोकप्रिय टाइल बैकप्लाश रंग सफेद या भूरे रंग के होते हैं। ऐतिहासिक रूप से, सबवे टाइल्स और शेवरॉन पैटर्न – आमतौर पर तटस्थ रंगों में – बैकस्प्लाश डिजाइन पर हावी है। सफेद और तटस्थ रसोई के वर्षों के बाद, रंगीन पैटर्न के साथ सीमेंट बैकस्लैश और फर्श टाइल्स एक बढ़ती प्रवृत्ति है जो रंगों को रसोई में वापस रखती है।

 

 

kitchen-colorful-ideas-varied-palette

 

 

4. अपने धातु जुड़नार मिलाएं:-

 

 

साटन पीतल, तांबे और कांस्य फिक्स्चर न केवल आधुनिक फार्महाउस रसोई में स्वागत करते हैं, बल्कि मिश्रण और मिलान करने से बहुत सारे रंग जोड़े बिना कस्टम दिखता है। आपका रसोई नल आंखों के स्तर पर सबसे प्रमुख धातु विशेषता है, इसलिए अपने बैकप्लैश और काउंटर के साथ फिट बैठने वाला एक चुनें। धातुओं को मिश्रण और मिलान करने के लिए प्रकाश भी एक अच्छी जगह है, क्योंकि यह पूरे रसोई डिजाइन के लिए महत्वपूर्ण है।

 

 

traditional-kitchen

5. सफेद दीवारों से परे ले जाएँ:-

 

 

चित्रित सफेद दीवारें आधुनिक फार्महाउस रसोई सजावट का मुख्य आधार हैं। हल्की तटस्थ दीवारें देहाती लकड़ी की विशेषताओं को दिखाती हैं और स्थापत्य तत्वों को हाइलाइट करती हैं। सरल तटस्थ दीवारें आपकी बात नहीं हो सकती हैं – यही वह जगह है जहां आज के म्यूट किए गए पेस्टल पेंट रंग आते हैं। आप अभी भी अपने रसोई घर की देहाती सुविधाओं को मुलायम पेस्टल दीवार रंग से दिखा सकते हैं। अपने कैबिनेट, टाइल और काउंटरटॉप्स चुनने के बाद अपनी दीवार का रंग चुनें। इतने सारे पेंट रंग विकल्पों के साथ, मौजूदा दीवारों में बड़ी वस्तुओं से मेल खाने का प्रयास करने के बाद सही रंग चुनना आसान है।

 

 

images (4)

 

6. खुली ठंडे बस्ते में रंगीन व्यंजन जोड़ें:-

आधुनिक फार्महाउस शैली के लिए चंकी और देहाती शेल्फिंग सच है। अनारक्षित लकड़ी के अलमारियां सबसे स्टाइल-विशिष्ट पसंद हैं, लेकिन यदि आपको कम अव्यवस्थित दिखना पसंद है, तो आप अपने अलमारियों को अपनी दीवारों का रंग पेंट कर सकते हैं। अलमारियों पर रखे अपने पसंदीदा रंगों में व्यंजन और कटोरे बहुत कम प्रयास के साथ अपने रसोईघर में रंग लाते हैं। खुली शेल्फिंग आपको अपने काउंटरटॉप्स को छेड़छाड़ किए बिना एक्सेसरीज़ के लिए एक जगह भी देती है।

1400981966107

7. अपनी रसोई के लिए दीवार कला चुनें:-

 

खेल के दर्जनों अन्य फैसलों के साथ, रसोई के लिए कलाकृति को आसानी से अनदेखा किया जाता है। चाहे आप एक प्रतिष्ठित बड़ी घड़ी या संकेत चुनते हों, आपकी दीवार कला आपके तटस्थ दीवारों में रंग जोड़ने का एक आसान तरीका है। आधुनिक फार्महाउस सजावट में कलाकृति का उपयोग करने का रहस्य पैमाने है। बड़ी दीवार कला आपके रसोईघर आकर्षण और पुराने चरित्र देता है। दो या तीन रंगों के साथ अपनी दीवार कला पैलेट को सरल रखें; व्यस्त पैटर्न और उज्ज्वल रंग आपके डिजाइन की सादगी से विचलित हो सकते हैं।

 

 

images (5)

8. अपनी छत पर एक अप्रत्याशित उच्चारण रंग पर विचार करें:-

आपकी रसोई में छत की पांचवीं दीवार है – छत। हां, आप अपनी छत का उपयोग एक उच्चारण दीवार के रूप में कमरे में रंग ला सकते हैं। यदि कोई रंग है जिसमें आप शामिल करना पसंद करेंगे लेकिन आप अपनी दीवारों को तटस्थ रखना चाहते हैं, तो आपकी छत समाधान हो सकती है। यह एक बहादुर सजावट की चाल है, और हम आपके सही रंग पर निर्णय लेने से पहले पेंट रंगों को नमूना देने की सलाह देते हैं। म्यूटेड पेस्टल और न्यूट्रल कमरे को अंधेरे किए बिना एक सफ़ेद सफेद रसोई को नरम कर सकते हैं।

 

 

images (6)