कॉन्स्टेबल के 4000 पदों पर भर्ती के लिए ; फिर बढ़ी आवेदन की आखिरी तारीख  ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने एमपी पुलिस कॉन्स्टेबल के 4,000 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि एक बार फिर से बढ़ा दी है। अब उम्मीदवार 11 फरवरी, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। ऐसे में, जिन इच्छुक व योग्य उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है, वे एमपीपीईबी के आधिकारिक पोर्टल पर जाकर अप्लाई कर दें। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए, उम्मीदवारों को peb.mponline.gov.in पर जाना होगा।

बता दें कि इससे पूर्व एमपीपीईबी ने आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 फरवरी निर्धारित की थी। अब बोर्ड ने एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि के साथ-साथ फॉर्म सुधार करने की आखिरी तिथि को भी विस्तारित कर दिया था। उम्मीदवार आवेदन शुल्क जमा करने के बाद अब 15 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन में संशोधन कर सकेंगे। हालांकि, इससे पहले संशोधन करने की अंतिम तिथि 9 फरवरी निर्धारित थी। इस भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा और संबंधित अन्य पात्रता समेत चयन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, peb.mp.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

: – इन स्टेप से करें ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए , उम्मीदवार एमपीपीईबी के आधिकारिक पोर्टल, peb.mponline.gov.in पर लॉगइन करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध संबंधित रिक्रूटमेंट के अप्लाई लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां इंस्ट्रक्शन को पढ़ कर अपनी सहमति दें व आगे बढ़ें। इसके बाद प्रोफाइल रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें। अब रजिस्ट्रेशन पेज खुलेगा। यहां मांगी गई डिटेल्स भर कर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करें। अब पिछले पेज पर वापस आएं व अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज कर सबमिट करें। अब आप आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। कैंडिडेट्स को ध्यान रखना होगा कि आवेदन करने के बाद यदि किसी प्रकार के संशोधन की जरूरत है, तो वे होमपेज पर उपलब्ध एप्लीकेशन करेक्शन लिंक के माध्यम से संशोधन कर सकते हैं।