कोरोना की जंग यूपी में हुई तेज , सीएम योगी ने स्वास्थ्य मंत्री और चिकित्सा शिक्षा मंत्री को जिलों के दौरे पर भेजा

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
देश के हर शहरो में कोरोना एक संकटकाल तो बन ही चूका हैं। पर अब आगे भी संकट काल का रूप लेते ही जा रहा हैं। आज देश में कोरोना के इतने मरीज निकल रहे हैं जिस पर कोई रोक नहीं हैं। न ही हो सकती हैं। अगर गौर किया जाये तो टीकाकरण होने के बाद भी आखिर क्यों कोरोना मरीज में क्यों बढ़ोत्तरी होती जा रही हैं। सरकार भी प्रयास कर रही हैं पर फिर भी कोरोना एक काले साये की तरह पीछे पड़ चूका हैं। जो एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति तक पहुंच ही जा रहा हैं। आज पूरे देश में केवल कोरोना की वजह से ही बहुत से लोग जीवन खत्म कर चुके हैं और बहुतो का जीवन खत्म होने की कग्गार पर हैं। इसलिए देश के यूपी शहर के सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना संक्रमण और वैक्सीनेशन प्रबंधों की समीक्षा करेंगे. प्रदेश के कुछ जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया गया है।

लखनऊ: यूपी में कोरोना से जंग तेज कर दी गई है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य मंत्री और चिकित्सा शिक्षा मंत्री को जिलों के दौरे पर भेजा है. सीएम कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित चार जिलों की विस्तृत समीक्षा करेंगे. वो लखनऊ की बैठक के बाद प्रयागराज और फिर वाराणसी पहुंचेंगे | यूपी में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. इसको लेकर यूपी सरकार ने कमर कस ली है. सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना संक्रमण और वैक्सीनेशन प्रबंधों की समीक्षा करेंगे. चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ, सहारनपुर जाएंगे और स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह कानपुर, आगरा, झांसी, बरेली के दौरे पर रहेंगे.

कई जिलों में नाइट कर्फ्यू…गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद प्रदेश के कुछ जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया गया. राजधानी लखनऊ समेत प्रयागराज, कानपुर, वाराणसी, मेरठ, नोएडा, गाजियाबाद और बरेली में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. दरअसल, उत्तर प्रदेश में 500 से ज़्यादा कोरोना केस वाले 13 जिलों में जिलाधिकारी को अधिकार दिए गए हैं कि वो चाहें तो रात में सड़कों पर आवाजाही बंद कर सकते हैं. ऐसे में चार शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाने का अहम फैसला लिया गया .

बढ़ रहा है संक्रमण का खतरा…गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार… देश में पिछले 24 घंटों में 131,968 नए कोरोना केस आए और 780 लोगों की जान चली गई है. हालांकि 61,899 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं. इससे पहले 4, 6 और 7 अप्रैल को एक लाख से ज्यादा केस आए थे