कोरोना पाबंदियों के उल्लंघन के बाद बंद किया गया दिल्ली का सदर बाजार

 

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
धीरे धीरे फिर से कोरोना कही न कही दस्तक दे ही रहा हैं। क्योकि कोरोना की छाप अभी कही गयी नहीं हैं। और जिस तरह से सभी लोगो के द्वारा लापरवाही देखी जा हैं। इन्ही सब स्थिति का देखते हुए दिल्ली सरकार ने एक बार फिर से दिल्ली कि सदर मार्केट को बंद करने कि गाइडलाइन जारी करि। दिल्ली कि सरकार किसी भी लापरवाही को नजरअंदाज न करते हुए सख्त से सख्त कदम उठती हैं , जिससे दिल्लीवासी को कोरोना से कुछ हद तक बचाया जा सके। जोकि सदर मार्केट कि छोटी हो बड़ी दुकाने सभी पर बंद करने के अंकुश लगे हुए हैं।

पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर ने भयंकर तबाही मचाई थी। इससे दिल्ली भी अछूता नहीं रहा। अचानक नए मरीजों और मौतों का आंकड़ा डराने वाला बढ़ गया था, जिसके बाद राज्य सरकारों ने सकख्तकदम उठाते हुए लॉडाउन लगाने का फैसला किया। हालांकि अब कोरोना के मामलों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। ऐसे में फि र से छूट का दायरा बढ़ा दिया है, जिसके तहत बाजार से लेकर सभी चीजें अब खुलने लगी है, लेकिन इस ढील के बाद लोगों की लापरवाही बढ़ने लगी है, जो तीसरी लहर को एक खुला निमंत्रण है। दिल्ली में जहां भी कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया जा रहा है, उन जगहों और बाजार इलाकों में अब नकेल कसी जा रही है। एक बार फिर प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए सदर बाजार को मंगलवार तक बंद रखने का आदेश दिया है।

दरअसल दिल्ली के बाजारों ने बढ़ती लापरवाही के बाद दो मेन मार्केट लाजपत नगर और रुई मंडी को पिछले हफ्ते बंद करने के लिए कहा गया था, क्योंकि इन क्षेत्रों में भीड़भाड़ और सोशल डिस्टेंसिंग का खुलेआम उल्लंघन देखा गया था। वहीं एक बार फिर सदर बाजार का इलाका मंगलवार तक बंद रहेगा। बारा टूटी चौक से कुतुब रोड तक बाजार का हिस्सा बंद रखने के आदेश 10 जुलाई को जारी किए गए थे, जो 13 जुलाई को रात 10 बजे तक बंद रहेगा।

अपने आदेश में जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) ने कहा कि दुकानदारों, रेहड़ी-पटरी वालों और यहां तक ​​कि ग्राहकों को भी शनिवार को कोविड-19 पाबंदियों की धज्जियां उड़ाते हुए पाया गया। अधिकारी ने कहा कि इस तरह के व्यवहार से कोरोना वायरस का प्रसार बढ़ेगा, जो खतरनाक हो सकता है। डीएम ने आगे बताया कि सदर बाजार इलाके को बंद करने का कदम वायरस के प्रसार को रोकने के लिए तत्काल और कड़ी कार्रवाई थी।