कोहली के पीछे पड़े वॉन, RCB की कप्तानी के लिए इंग्लिश खिलाड़ी का सुझाया नाम

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB New Captain) के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद नया कप्तान चुनना आसान नहीं होगा. क्योंकि फ्रेंचाइजी को इसके लिए ऐसे खिलाड़ी की तलाश करनी होगी, जिसके पास अपने नए लीडर के रूप में जिम्मेदारी संभालने के लिए सही कौशल हो और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि वो कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी का नेृतत्व कर सके. बतौर कप्तान कोहली का आरसीबी के साथ यह आखिरी आईपीएल सीजन था. हालांकि, वो बतौर खिलाड़ी इस फ्रेंचाइजी का हिस्सा बने रहेंगे.

वॉन ने क्रिकबज से कहा कि आरसीबी में विराट का कप्तान बनने वाले खिलाड़ी में सबसे बड़ी खूबी यह होनी चाहिए कि उसे अपने खेल के बारे में पता हो. साथ ही वो टी20 क्रिकेट की बारीकी को समझता हो और लोगों को मैनेज करना जानता हो. खासतौर पर विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ी को. क्योंकि वो अब कप्तानी छोड़ चुके हैं. ऐसे में उनकी हैसियत एक सीनियर खिलाड़ी जैसी ही होगी.

बटलर में धोनी जैसे कप्तान बनने के सारे गुण: वॉन…
पूर्व इंग्लिश कप्तान ने आगे कहा कि मैं आरसीबी की कप्तानी संभालने के लिए एक खिलाड़ी का नाम बताऊंगा. आपको नाम सुनकर हैरानी होगी. वो दूसरी फ्रेंचाइजी से हैं और हो सकता है कि 2022 में होने वाले मेगा ऑक्शन में उनकी टीम उन्हें रिटेन कर ले. लेकिन मैं चाहूंगा कि जोस बटलर आरसीबी के नए कप्तान बनें. उनमें वो सारे गुण मौजूद हैं, जो उन्हें महेंद्र सिंह धोनी जैसा कप्तान बना सकते हैं. मुझे इसमें कोई शक नहीं है. बटलर फिलहाल, राजस्थान रॉयल्स के साथ हैं. हालांकि, पिता बनने की वजह से वो आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में एक भी मैच नहीं खेले. लेकिन 2022 में आईपीएल का मेगा ऑक्शन होना है, तो ऐसे में बटलर आरसीबी में बतौर कप्तान विराट की जगह ले सकते हैं.

बटलर को खेल की गहरी समझ है…
वॉन के मुताबिक, बटलर ऑयन मॉर्गन की कप्तानी में लंबे वक्त तक खेले हैं. वो चालाक खिलाड़ी हैं. मुझे यह नहीं पता कि राजस्थान रॉयल्स का उनको लेकर क्या प्लान है. लेकिन मैं अगर आरसीबी के टीम मैनेजमेंट में होता तो जरूर बटलर को बेंगलोर लेकर आता और उन्हें टीम की कप्तानी सौंपता.