खंड शिक्षा अधिकारी के विरुद्ध हुआ मुकदमा पंजीकृत रिश्वत मांगना पड़ा महंगा

संवाददाता श्याम जी गुप्ता

रीडर टाइम्स न्यूज़

शाहाबाद : शाहाबाद वं भारखानी की खण्ड शिक्षा अधिकारी शुचि गुप्ता का एक लेनदेन सम्बंधित हैरतअंगेज करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है। वीडियो में रिटायर्ड अध्यापकों की पेंसन फाइल के नाम पर पैसे के लेनदेन की बात बीईओ किसी अध्यापक से कर रही है। इसके अलावा वीडियो में काम के बदले बीएसए को भी पैसे पहुचाने की बात सामने आई है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में भरखनी की खण्ड शिक्षा अधिकारी शुचि गुप्ता किसी अध्यापक के साथ बात करती नज़र आ रही है। जिसमे वह कह रही है कि पेंसन फाइल भेजने के एवज में पैसे के लेनदेन की बात तो हम लोगों के बीच पहले ही हो चुकी है। सभी से 20 हजार लेती हूँ लेकिन आप 10 हजार दे दीजिए। जिस पर अध्यापक ने थोड़ा राशि को और कम करने की बात कही। पर खण्ड खण्ड शिक्षा अधिकारी ने काम के बदले बीएसए को भी पैसे भेजने की बात कहकर मना कर दिया।

उन्होंने वायरल हुए वीडियो में कहा कि बीएसए की नजरों में सब रहता है कि कितने लोगों का रिटायरमेंट हो रहा है। इस लिए हमे सभी फाइलों का हिसाव देना पड़ता है। और उसी के हिसाव से पैसे भेजने होते है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद लोगों की अलग अलग प्रतिक्रिया आने लगी है। शिक्षा विभाग को बड़े ही सम्मान की नजरों से देखा जाता है।

लेकिन उसी शिक्षा विभाग के एक अधिकारी का रिश्वत लेने का इस तरह से वीडियो वायरल होना उन सभी शिक्षकों व अधिकारियों के सम्मान पर ठेस पहुचाने का काम कर रहा है जिन्होंने अपने कर्तव्य के आगे पैसों को तबज्जो न दी हो। वीडियो वायरल होने के बाद से लोग ऐसे भृष्ट अधिकारियों पर कार्यवाही की मांग कर रहे है वहीं जब इस सम्बंध में खण्ड शिक्षा अधिकार बताते चलें वीडियो वायरल होते ही जिला अधिकारी ने पर प्रकाणको गंभीरता से लेते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया की ऐसे भ्रष्टा अधिकारी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए तथा भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा भी पंजीकृत कराया जाए बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जिला अधिकारी के आदेश का पालन करते हुए कोतवाली शाहाबाद में खंड शिक्षा अधिकारी रुचि गुप्ता के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया गया है |