जज्बे को सलाम ,खतरा भांपते ही कमांडर अभिनंदन ने मिटाये अहम सबूत

wing commander

कल पाकिस्तान के एफ 16 विमान को निशाना बनाने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान का मिग- 21 बुधवार को क्रैश हो गया . इस वजह से विंग कमांडर अभिनंदन को पैराशूट के जरिए इजेक्ट होना पड़ा और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में गिरे . पाकिस्तानी मीडिया में भी विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर खबर छपी है . जिसमें एक प्रत्यक्षदर्शी के द्वारा देखी गई घटना का वर्णन है. द डॉन ने खबर दी है कि एलओसी से 7 किलोमीटर दूर स्थित भिंबर जिले के होरान गांव में रहने वाले मोहम्मद रज्जाक चौधरी ने सबसे पहले विंग कमांडर अभिनंदन को देखा था .

रज्जाक के अनुसार सुबह 8 :45 पर आसमान में धमाके के साथ धुआँ नजर आया . दो विमानों में आग लगी थी . एक विमान एलओसी के पास भारतीय सीमा में गिरा . जबकि दूसरा पीओके में गिरा . विमान उनके घर के पूर्वी हिस्से में गिरता नजर आया . एक शख्स सही सलामत पैराशूट से लैंड कर रहा था . रज्जाक ने गांव के दूसरे लोगों को बुलाया और उस जगह पहुंचे . लोगों की भीड़ को देखकरविंग कमांडर अभिनंदन ने देश भक्ति के नारे लगाए और पूछा कि यह भारत है या पाक ? एक लड़के ने चालाकी दिखाते हुए जवाब दिया यह भारत की जमीन है . लेकिन जल्दी ही विंग कमांडर अभिनंदन के जयघोष से कुछ लड़के नाराज हुए और पाक सेना जिंदाबाद के नारे लगाने लगे .

अभिनंदन ने खतरा भांपते हुए पिस्तौल से हवाई फायरिंग की और दस्तावेज नष्ट करने के इरादे से एक तालाब में कूद गए और सारे दस्तावेज नष्ट कर दिया . दस्तावेज नष्ट करने के बाद वे तालाब से बाहर निकले तो वहां मौजूद लोगों ने विंग कमांडर अभिनंदन पर हमला कर दिया . लेकिन इस बीच पाक सेना के जवान गांव में पहुंच गए . सेना विंग कमांडर अभिनंदन को युवाओं के चंगुल से छुड़ाकर अपने साथ ले गई .