गोवंशों को सर्दी से बचाव के हर सम्भव प्रयास किये जाये

दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों पर अपराध संख्या एवं दिनांक अवश्य अंकित करायें पुलकित खरे

शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए जांच कराये और दोषी व्यक्तियों पर कठोर कार्यवाही करें एस०पी०

रिपोर्ट : आशीष गुप्ता , रीडर टाइम्सहरदोई : सवायजपुर तहसील के सम्पूर्ण समाधान दिवस के बाद जिलाधिकारी पुलकित खरे ने पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के साथ ब्लाक हरपालपुर की ग्राम पंचायत मिरगांवा में संचालित पशु आश्रय स्थल का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पशुओं के लिए चारा, पानी, बिजली एवं सर्दी से बचाव के लिए की गयी व्यवस्था को देखा तथा सेक्रेटरी को निर्देश दिये कि गोवंशों को सर्दी से बचाव के हर सम्भव प्रयास किये जाये और उन्हें समय से चारा एवं पानी उपलब्ध कराया जायें।

श्री खरे ने सिक्रेटरी को निर्देश दिये कि गोवंशों की संख्या को देखते हुए एक टीन शेड का और निर्माण कराने के साथ उसके चारों ओर त्रिपाल आदि से ढके ताकि सर्दी में गोवंशों को राहत मिल सके।जिलाधिकारी ने कहा कि पशु आश्रय से गोद दिये गये एवं नये आने गोवंशों की टैगिंग अवश्य की जाये और गोद दिये जाने वाले गोवंशों के टैग नम्बर जरूर नोट कर लिये जाये।

कुछ गोवंशों के माह नवम्बर से टैगिंग न किये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी जेएन पाण्डेय को निर्देश दिये कि संबंधित पशु चिकित्साधिकारी के खिलाफ कार्यवाही करें।इसके उपरान्त जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने लोनार थाने का निरीक्षण किया।

थाने के निरीक्षण में जिलाधिकारी ने बंदी गृह, मालखाना, भोजनालय एवं थाने में खड़े वाहनों को देखा तथा थानाध्यक्ष को निर्देश दिये कि अपराधिक मामलोें में पकड़े गये एवं दुर्घटनाग्रस्त सभी दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों पर अपराध संख्या एवं दिनांक अवश्य अंकित कराये और थाने के मेन गेट एवं बंदी गृह आदि स्थानों के सीसी टीवी चलते रहे।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने त्यौहार, अपराधिक, लम्बित प्रकरण रजिस्टर आदि की समीक्षा की तथा पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपने-अपने क्षेत्र के दंबग एवं अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर विशेष नजर रखें। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने भी पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि थाने पर आने वाले सभी फरियादियों को सम्मान से बैठायें और उनकी शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए जांच कराये और जांच में दोषी व्यक्तियों पर कठोर कार्यवाही करें।