ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन ने किया विचार गोष्ठी का आयोजन

रिपोर्ट : अमित पाण्डेय, रीडर टाइम्स लखनऊ : ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन ने लखनऊ मंडल स्तर पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया . यह आयोजन लखनऊ के अलीगंज स्थित अल्फा कैंप रेस्टोरेंट के सभागार में संपन्न हुआ .कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में राज्यसभा सांसद डॉ अशोक बाजपेई मौजूद रहे . विशिष्ट अतिथि सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के उप निदेशक दिनेश गर्ग ने 6 जिलों से आए हुए पदाधिकारियों को मनोनयन पत्र सौंपा .ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन ने लखनऊ मंडल की एक प्रतिभा प्रोत्साहन में पत्रकारों का योगदान विषयक एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया . जिसमें लखनऊ , हरदोई, रायबरेली , सीतापुर, उन्नाव , लखीमपुर के पत्रकारों ने भारी संख्या में भाग लिया .गोष्ठी में पत्रकारों के प्रतिभा प्रोत्साहन के योगदान पर गहन चर्चा हुई . कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन करके हुई . इस मौके पर ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के लखनऊ जिला अध्यक्ष अमित पाण्डेय ने आए हुए सभी अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया . कार्यक्रम का संचालन मंडल अध्यक्ष अतुल कपूर ने किया .इस मौके पर प्रांतीय महासचिव कृष्ण गोपाल गुप्ता ने प्रतीक चिन्ह अतिथियों को भेट किये . लखनऊ मंडल के सभी जिलों से आए हुए पत्रकारों ने गोष्ठी के विषय पर गंभीर चिंतन करते हुए मौजूदा वक्त में पत्रकारों की एकता पर बल दिया .

इसी दौरान मंडल अध्यक्ष अतुल कपूर ने मिर्जापुर पत्रकार पर हुए मुकदमे को लेकर ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन का रुख स्पष्ट करते हुए कहा कि ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन ने पूरे प्रदेश के सभी जिलों में एक साथ एक ही समय पर राज्यपाल महोदया को संबोधित ज्ञापन जिलों के डीएम को सौंपा है , जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है .

जिस पर मुख्यमंत्री ने तुरंत संज्ञान लेकर मामले की जांच के आदेश दिए है . हम लोगों के लिए यह गर्व का विषय है . जो हमारी एकता के चलते संभव हो सका है . कार्यक्रम में भारी संख्या में सभी जिलों से आए हुए पत्रकारों ने हिस्सा लिया .