जनवरी में हो सकती है यूपी टीईटी परीक्षा, जारी हो सकते हैं फ्रेश एडमिट कार्ड

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 के 28 नवंबर के आयोजन को पेपर लीक के मामलों के कारण स्थगित किए जाने के बाद टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन किए लाखों उम्मीदवार परीक्षा की नई तारीख का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच विभिन्न मीडिया रिपोर्टस में परीक्षा का आयोजन इसी माह के आखिर में 28 दिसंबर को आयोजित किए जाने का दावा किया जा रहा था। हालांकि, उत्तर प्रदेश टीईटी 2021 को लेकर प्राप्त  जानकारियों के अनुसार, परीक्षा का आयोजन जनवरी 2022 में किया जा सकता है। पेपर लीक के चलते नये परीक्षा नियामक प्राधिकारिक के पदभार ग्रहण करने और पारदर्शी तरीके से आयोजन की तैयारियों के मद्देनजर परीक्षा का आयोजन 10 जनवरी या उसके बाद ही किए जाने की पूरी संभावना है। हालांकि, माना जा रहा कि यूपीटीईटी 2021 की नई तारीख की घोषणा जल्द ही की जा सकती है ताकि उम्मीदवार अपनी तैयारी में लगे रहें।

फ्रेश एडमिट कार्ड हो सकते हैं जारी…
दूसरी तरफ, यूपीटीईटी 2021 को लेकर मिल रहे अपडेट के अनुसार परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए पंजीकृत उम्मीदवारों को नये प्रवेश-पत्र जारी किये जा सकते हैं। यूपीटीईटी 2021 एडमिट कार्ड को लेकर अपडेट को परीक्षा तारीख की जल्द संभावित घोषणा में ही किया जा सकता है। ऐसे में उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

क्या सीटीईटी के बाद होगी परीक्षा?
दूसरी तरफ, सीबीएसई द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) दिसंबर 2021 का आयोजन 16 दिसंबर से 13 जनवरी 2022 तक किया जाना है। ऐसे में सीटीईटी परीक्षा तारीखों के देखते हुए माना जा रहा है कि यूपी टीईटी 2021 का आयोजन केंद्रीय परीक्षा के बाद किया जाए। हालांकि, इस सम्बन्ध में आधिकारिक सूचना अभी उपलब्ध नहीं है लेकिन उम्मीदवारों की बड़ी संख्या के दोनो ही परीक्षाओं में सम्मिलित होने के कारण ऐसा संभावित है।