जन्मदिन स्पेशल : इन कारणों से नाम भी है और बदनाम भी हुए आदित्य नारायण

aaditya

आज आदित्य नारायण का जन्मदिन है। आदित्य नारायण मशहूर सिंगर उदित नारायण और दीपा नारायण के बेटे हैं। आदित्य नारायण 31 साल के हो गए हैं। आदित्य नारायण ऐसे एक्टरों में शामिल है । जिन्होंने बॉलीवुड के तीनों खानों के साथ काम किया है। बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट उन्होंने कई फिल्में की हैं।आदित्य नारायण सिंगर भी है । उदित नारायण ने संगीत की दुनिया में जो मुकाम हासिल किया वो आदित्य नारायण कभी नहीं कर पाए । बल्कि इसके उलट हमेशा आदित्य विवादों के कारण हमेशा चर्चा का विषय बने ।

bollywood-when-aditya-narayan-grooved-to-chikni-chameli-2-35878-8878-aditya-2

अक्टूबर 2017 में आदित्य नारायण को रायपुर एयरपोर्ट पर एक एयरलाइन के स्टाफ पर चिल्लाते हुए देखा गया था। दरअसल, आदित्य नारायण को चेक-इन के दौरान बताया गया कि उनके पास तय सीमा से 40 किलो ज्यादा लगेज है। विवाद इतना बढ़ गया कि आदित्य ने कर्मचारियों को देख लेने तक की धमकी दे डाली। एयरलाइन प्रबंधन के मुताबिक, आदित्य को अतिरिक्त लगेज के लिए करीब 13 हजार रुपये देने थे लेकिन वो 10 हजार रुपये देने पर अड़े थे।

https://twitter.com/HatindersinghR/status/915526585460985856

 साल 2011 में आदित्य नारायण को एक लड़की ने थप्पड़ जड़ दिए थे। हिंदुस्तान टाइम्स  की रिपोर्ट के मुताबिक आदित्य नारायण अपने एक दोस्त के साथ पब में थे। नशे की हालत में आदित्य नारायण ने लड़की से बदतमीजी शुरू कर दी। यही नहीं आदित्य उस लड़की पर गिर भी गए थे, तभी लड़की ने आदित्य नारायण को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया था। इस पूरी घटना के वक्त आदित्य नारायण के साथ उनकी गर्लफ्रेंड भी साथ थीं। आदित्य से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने माना था कि वो पब में गए थे, हालांकि उन्होंने किसी लड़की के थप्पड़ मारने की बात से इनकार कर दिया था।

nara01_2016_2_13_18188

महज 4 साल की उम्र में आदित्य नारायण ने पहली बार गाना गाया था। आदित्य नारायण ने कल्याणजी वीरजी शाह से गायिकी की ट्रेनिंग ली थी। उस दौरान आदित्य ‘लिटिल वंडर्स’ कॉन्सर्ट के दौरान गाया करते थे। ‘लिटिल वंडर्स’ एक ऐसा प्लेटफॉर्म था जहां पर बच्चे किसी भी तरह की कला का प्रदर्शन कर सकते थे। आदित्य ने 300 से ज्यादा बार कॉन्सर्ट में परफॉर्म किया था।आदित्य नारायण ने पहली बार साल 1992 में बतौर प्लेबैक सिंगर गाया था। यह एक नेपाली फिल्म थी जिसका नाम ‘मोहिनी’ था।

MG_5578

इसके बाद साल 1995 में आदित्य ने पहली बार अपने पिता उदित नारायण के साथ ‘अकेले हम अकेले तुम’ फिल्म के लिए गाया था। आदित्य नारायण ने आशा भोसले के गाए गाने ‘रंगीला’ में कैमियो भी किया था। आदित्य ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कई फिल्मों में काम किया है। जैसे ‘ परदेस ‘ , ‘ जब प्यार किसी से होता है ‘। आदित्य नारायण ने साल 2009 में आई फिल्म ‘ शापित ‘ में मुख्य किरदार निभाया था। इस वक्त आदित्य नारायण रियलिटी शो ‘ खतरों के खिलाड़ी ‘ सीजन 9 की शूटिंग में बिजी है ।

Related image

इसमें आदित्य बतौर कंटेस्टेंट नजर आएंगे। बतौर चाइल्ड आर्टिंस्ट आदित्य नारायण ने 100 से ज्यादा गाना गाए थे। इसके साथ ही आदित्य नाम से एलबम भी रिलीज की थी। आदित्य का सबसे फेमस गाना साल 1996 में आई फिल्म ‘मासूम’ का है। इस गाने के बोल थे -‘ छोटा बच्चा जान के ‘ है। इस गाने के लिए आदित्य को बेस्ट चाइल्ड सिंगर क्रिटिक्स का अवॉर्ड मिला था।