जबरदस्त कूलिंग होगी AC : बस चलाते समय रखें इन बातों का ध्यान

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
इस चिलचिलाती गर्मी में क्या व्यक्ति क्या जानवर सभी लोगो का हाल – बेहाल रहते हैं। चिलचिलाती धूप और गर्मी ने सभी ने सभी लोगो को परेशान कर दिया हैं हर घर में अब एसी और कूलर चलने लगे हैं अगर आप भी अपने घर में एसी चलाते हैं। तो हमारे पास आपके लिए कुछ ऐसे शानदार टिप्स हैं जिनको फॉलो करने से आपका कमरा चुटकियो में ठंडा हो जाएगा। आइए जानते हैं की एसी की कूलिंग को आप किस तरह बेहतर बना सकते हैं .

एसी (AC) चलाने से पहले करें ये काम:
अगर आप अपने घर में एसी चलाने जा रहे हैं तो हम आपको बता दें कि पहले उसकी सर्विसिंग कराना न भूलें. इस बात पर खास ध्यान दें कि आपके एसी का फिल्टर साफ हो. यह कहा जाता है कि बेहतर कूलिंग और एयरफ्लो के लिए हर दो हफ्ते के बाद AC के फिल्टर को साफ कराना चाहिए. साफ करने के पीछे यही कारण है कि फिल्टर वेंट्स में किसी तरह की कोई धूल जमा न हो ताकि हवा का फ्लो अच्छा रहे और कमरे में कूलिंग बेहतर ढंग से हो सके.

एसी (AC) की जगह पर दें खास ध्यान:
ये देखना बहुत जरूरी है कि जहां आपका एसी लगा हुआ है, उसके आउटडोर यूनिट पर सीधी धूप न पड़े. अपने स्प्लिट या विंडो एसी के आउटडोर यूनिट को सूरज की सीधी रोशनी से बचाकर रखें क्योंकि इसकी की वजह से भी कूलिंग पर बुरा असर पड़ता है. इसीलिए इस बात को सुनिश्चित करें कि आपके एसी का आउटडोर यूनिट शेड के नीचे हो या उसे थोड़ा ऊपर से कवर किया गया हो. आपको बता दें कि इन दो आसान टिप्स को फॉलो करके आप अपने एसी की कूलिंग को बेहतर कर सकते हैं और इसमें आपको बहुत मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी.