जब जनता के नौकर शासक बन जाए और जनप्रतिनिधि आंखें बंद कर लें… तो फिर

संवाददाता सुयश बाजपई
रीडर टाइम्स न्यूज़
बांगरमऊ उन्नाव 26 अगस्त / जब जनता के नौकर शासक बन जाए और जनप्रतिनिधि आंखें बंद कर लें । तो फिर जनसमस्याओं का निराकरण आखिर कैसे होगा ? जनसमस्याओं के निराकरण के लिये जनप्रतिनिधि और नौकरशाहों की चौखट के चक्कर लगाने के बाद एक बीएड डिग्री धारक युवक ने घातक कदम उठाया । युवक ज्वलनशील पदार्थ , लाइटर और चाकू लेकर नीम के पेड़ पर चढ़ गया। युवक अपने सवालों के जवाब के लिये जनप्रतिनिधियों को बुलाने की मांग पर अड़ गया। जनप्रतिनिधियों के न आने पर आत्महत्या की धमकी देने लगा। करीब डेढ़ घंटे बाद पहुँचे जनप्रतिनिधियों से वार्ता के बाद युवक बमुश्किल पेड़ से नीचे उतरा।

नगर के लखनऊ मार्ग निवासी आकाश उर्फ रवि गुप्ता पुत्र अनिल गुप्ता बीएड डिग्री धारक है । आज दोपहर करीब 12 बजे रवि ग्रामोफोन , मिट्टी के तेल से भरी पिपिया , लाइटर और चाकू लेकर नगर के स्टेशन रोड पर जा पहुंचा। देखते ही देखते यह सभी घातक सामान लेकर रवि नीम के पेड़ पर ऊंचे चढ़ गया । नागरिकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए उसने ग्रामोफोन से भाषण शुरू कर दिया । भाषण सुन थोड़ी ही देर में मौके पर हजारों की भीड़ एकत्रित हो गई। भीड़ एकत्रित होने पर रवि अपने मुद्दे पर आया। इसी बीच सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड और पुलिस और पीएसी के जवान मौके पर जा धमके।

नीम के पेड़ पर बैठा रवि चिल्ला चिल्ला कर कहने लगा कि नगर और क्षेत्र के मतदाताओं ने जाति और धर्म के नाम पर वोट देकर जनप्रतिनिधियो चुन लिया। जाति और धर्म के नाम पर वोट देने का परिणाम यह हुआ कि नगर और क्षेत्र में समस्याओ का अंबार लग गया । सरकारी कार्यालयों में भ्रष्टाचार पराकाष्ठा को पहुंच गया । जनता द्वारा दिए गए टैक्स से तनख्वाह लेने वाले जनता के नौकर सेवा करने के बजाए शासक बनकर जनता का उत्पीड़न कर रहे हैं।

जनता द्वारा चुने गए जनप्रतिनिधि आंख बंद किए हुए। रवि का कहना था कि भ्रष्ट नौकरशाहों और बेमुरव्वत जनप्रतिनिधियों की कार्यशैली से आहत होकर उसे यह कदम उठाना पड़ा है। करीब डेढ़ घंटे बाद क्षेत्रीय विधायक श्रीकांत कटियार व चेयरमैन इजहार खा गुड्डू मौके पर पहुंचे। नेता द्वय ने पेड़ पर चढ़े रवि से बात चीत कर उसकी सभी समस्याओं के निदान का आश्वासन दिया । नेता द्वय के आश्वासन के बाद रवि पेड़ से नीचे उतरा । पेड़ से नीचे उतरते ही रवि को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।