जहरीली शराब का संदेह ; एक गांव में दो दिनों में 16 लोगों की मौत ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
बिहार राज्य के एक सुदूर गांव में दो दिनों में कम से कम 16 लोगों की मौत हुई है और संदेह है कि प्रदेश में यह घटना जहरीली शराब के कारण हुई है। गौरतलब है कि राज्य में पिछले छह वर्षों से शराबबंदी है। पश्चिम चम्पारण जिला प्रशासन की ओर से जारी बयान के अनुसार, मृतकों में से सिर्फ चार लोगों के परिजन ने मौत से पहले उनके शराब पीने की पुष्टि की है।

परिवार वालों की ओर से दिए गए दस्तावेजों के अनुसार , दो लोगों की मौत का कारण बीमारी प्रतीत होता है , जबकि बाकी 10 लोगों के परिजन ने उनकी मौत के कारणों के बारे में कुछ नहीं कहा है। सभी मौतें लौरिया थाना क्षेत्र के देउरवा गांव में हुई हैं। आठ लोगों की मौत बृहस्पतिवार को हुई और शुक्रवार को भी इतने ही लोगों की मौत हुई।

मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है…
संदिग्ध जहरीली शराब पीने के बाद बीमार हुए 36 वर्षीय मुमताज मियां के रिश्तेदार के बयान पर दर्ज प्राथमिकी के आधार पर अवैध शराब व्यापार में शामिल ठग साह के बेटे सुमित सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मियां का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। गौरतलब है कि नीतीश कुमार सरकार द्वारा अप्रैल, 2016 से ही राज्य में शराब की बिक्री और सेवन दोनों पर पाबंदी लगा दी गयी थी। प्रशासन द्वारा जारी बयान के अनुसार, जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने गांव के लोगों से इस मामले में बिना डरे सूचनाएं साझा करने का अनुरोध किया है।