जानिए कौन से लाफिंग बुद्धा, कौन सी मनोकामना पूरी करते है

   आपने भी देखा होगा कि मार्किट में कई तरह के लाफिंग बुद्धा की मुर्तिया मिलती है. किसी में उनके हाथ में मिठाई होती है, तो किसी में थैला, किसी में लाफिंग बुद्धा मैडिटेशन करते हुए दीखते है तो किसी में ड्रैगन के ऊपर बैठे हुए दीखते है. लेकिन आपके लिए कौन सा लाफिंग बुद्धा बेस्ट है वहीँ आज हम जानेंगे. तो चलिए शुरू करते है.

l 11. सबसे पहले वो लाफिंग बुद्धा आता है जिसमें वो बैठे होते है और उनके हाथ में मोतियों की एक चैन होती है. इस वाले लाफिंग बुद्धा को आप घर के मेन गेट के पास ढाई से 3 फीट की ऊँचाई पर किसी स्टूल या मेज पर रखें. ध्यान रहे इसको इस तरह रखना है, जिसमें लाफिंग बुद्धा घर से बाहर देख रहा हो और जब भी कोई घर में एंटर करे तो उनकी नजर लाफिंग बुद्धा पर जरुर पड़े. फेंगशुई मानता है कि इससे घर में हमेशा सकारात्मकता बनी रहती है और घर में खुशहाली और समृद्धि भी आती है.

2. दुसरा है थैला लिए हुआ लाफिंग बुद्धा, ये वाला लाफिंग बुद्धा दुकान या ऑफिस के गेट के पास रखना चाहियें. इसका फायदा ये होता है कि इससे आपकी इनकम के सोर्सेज बढ़ने लगते है मतलब आपकी आमदनी बढती है क्योकि माना जाता है कि थैले वाला लाफिंग बुढा पैसे को अपनी तरफ खींचता है. लेकिन इस बात को सुनिश्चित कर लें कि लाफिंग बुद्धा का थैला खाली ना हो.

l23.  धातु से बना लाफिंग बुद्धा, ज्यादातर लाफिंग बुद्धा मिटटी से बने होते है. लेकिन जो व्यक्ति निर्णय लेने में कमजोर है या निर्णय लेने में बहुत देर करते है उन्हें धातु से बने लाफिंग बुढा को घर में या ऑफिस में रखना चाहियें. इससे आपकी निर्णय लेने की क्षमता बढ़ेगी. पर ध्यान रहे कि मूर्ति खंडित ना हो और उसपर धुल मिटटी या गंदगी ना हो. साथ ही इसे हमेशा उंचाई पर ही रखें.

4.  मैडिटेशन करते हुए लाफिंग बुद्धा की, अगर घर में लड़ाई झगडे ज्यादा होते है, चिंता व तनाव ज्यादा है. तो ऐसे में आप घर में मैडिटेशन करते हुए लाफिंग बुद्धा को लायें. जल्द ही इससे घर का माहौल शांतिपूर्ण हो जाएगा.

l35.  वहीँ अगर कोई दंपति संतान प्राप्ति की कामना कर रहा है तो उन्हें घर में उस लाफिंग बुद्धा को जगह देनी है जिसने अपने कंधे पर एक पोटली टांगी हुई हो और उसके ऊपर बच्चे खेल रहे हो. चीनी फेंगशुई के अनुसार इससे जल्दी ही संतान प्राप्ति के योग बनना शुरू हो जाते है.

6. वो लाफिंग बुद्धा जो किसी सेलिंग बोट यानि नाव पर होते है, जिनके एक हाथ में सोने का सिक्का और दुसरे में पंखा होता है, उस लाफिंग बुद्धा को अपने ऑफिस की टेबल पर रखें. इससे आपके ऑफिस में काम और धन की कभी कमी नहीं होगी.

l4

7. आपने एक ऐसा लाफिंग बुद्धा बहुत देखा होगा जिनके हाथ में फल होता है. दरअसल उस फल का नाम है वु लु, जोकि एक पीला चीनी फल है. दरअसल अगर घर में कोई बीमार है और उनकी बिमारी का पता नहीं चल पा रहा है तो ऐसे में उस व्यक्ति के तकिये के पास इस लाफिंग बुद्धा को रख दें कुछ ही दिनों में पता चल जाएगा कि आखिर वो क्यों बीमार है, और फिर आप उनका ट्रीटमेंट अच्छे से करा सकते हो.
8. ड्रैगन पर बैठे लाफिंग बुद्धा का इस्तेमाल जादू टोने और बुरी नजर के प्रभावों को खत्म करने के लिए किया जाता है. मतलब अगर आपको लगता है कि आप पर या आपके किसी घर के सदस्य पर किसी ने टोना टोटका कराया है तो आप घर में तुरंत ड्रैगन पर बैठे दिव्य शक्तिशाली लाफिंग बुद्धा को ले आये.