जिलाधिकारी ने व्यापारी बन्धुओं की समस्याओं एवं कोरोना वायरस से बचने हेतु की चर्चा

संवाददाता अनिल मिश्रा

रीडर टाइम्स न्यूज़

अब दो दिन नही सप्ताह में तीन दिन लगाया जायेगा लाॅकडाउन

समस्त दुकानदार अपनी दुकान के समाने बैरिकेडिग अवश्य करे

उन्नाव : कोरोना वायरस को रोकने के उद्देश्य से जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार की अध्यक्षता एवं विधायक सदर में व्यापारी बन्धुओें, समाज सेवियों एवं सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया।बैठक में उपस्थित सदर विधायक श्री पंकज गुप्ता व्यापारी बन्धुओं की समस्याओं एवं कोरोना वायरस से बढ़ रहे संक्रमण की रोकथाम के बारे में जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के समक्ष चर्चा की गई। चर्चा के दौरान अवगत कराया गया कि लाॅकडाउन के दौरान व्यापारी बन्धुओं का विभिन्न रोजगारों में काफी नुकसान होने के बावजूद भी बढते संक्रमण को रोकने हेतु लम्बे समय तक लाॅकडाउन पुनः लगाये जाने को कहा।

व्यापारी बन्धुओं को शासन की गाइड लाइन का हवाला देते हुये, जिलाधिकारी ने कहा कि इस सम्बन्ध में शासन से दिशा निर्देश लेने के उपरान्त ही लम्बी अवधि तक लाॅकडाउन लगाया जा सकता है। जिलाधिकारी ने जनपद की बेहतरी के लिये क्या किया जाये, इस पर उपस्थित व्यापारी बन्धुओं से उनके अपने-अपने विचार लिये। जिस पर सर्व सम्मति से जनपद के समस्त दुकानदार अपनी दुकान के समाने बैरिकेडिग करेगे, ग्रहको को बीच में पर्याप्त दूरी बनाये रखेगें। 09 बजे से शाय 06 बजे तक दुकाने खोलने का समय निर्धारित करेगें। सप्ताह में प्रत्येक शुक्रवार, शनिवार तथा रविवार को पूर्णतः लाॅकडाउन लगाये जाने तथा सब्जी मण्डी स्थायी रूप से एक जगह नही लगाई जायेगी।

जिलाधिकारी ने उपस्थित व्यापारी बन्धुओं से अपेक्षा कि है की कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के पूरे नियमों का पालन करें अन्यथा की दशा में नियमों का उल्घन करने पर व्यक्ति के विरूद्ध आपदा प्रबन्धन अधिनियम 2005 की धारा 51 से 60 तथा भारतीय दण्ड सहिंता (अधिनियम संख्या-45 सन 1880) की धारा 188 के अन्र्तगत वैधानिक कार्यवाही की जायेगी। बैठक में पुलिस अधीक्षक रोहन पी कनय, मुख्य विकास अधिकारी राजेश कुमार प्रजापति, अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) राकेश गुप्ता, मुख्य चिकित्साधिकारी, आशुतोष कुमार, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी आर0के0 गौतम, उप निदेशक सूचना मधु ताम्बे, जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से आये व्यापारी पदाधिकारी एवं प्रतिनिधि सहित समस्त सम्बन्धित उपस्थित