टेस्ट सीरीज़ को लेकर सहवाग ने की बड़ी भविष्यवाणी

kohli647_060817112550

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज़ के चौथे मुकाबले से पहले टीम इंडिया के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने इस सीरीज़ की स्कोर लाइन को लेकर एक भविष्यवाणी की है। वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि टीम इंडिया को इस सीरीज़ के पहले दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन नॉटिंघम में जिस तरह से कोहली एंड कंपनी ने कमबैक किया , उससे सीरीज़ का रोमांच बढ़ गया है।

यही वजह है कि सहवाग का मानना है कि विराट कोहली की ये टीम इंग्लैंड को उसी के घर में 3-2 से मात दे सकती है। सहवाग ने कहा कि, विराट कोहली की कप्तानी में भारत इंग्लैंड को 3-2 से मात देकर टेस्ट सीरीज़ जीत सकता है। यह कठिन है, लेकिन नामुमकिन नहीं। टीम में मौजूद खिलाड़ियों और उनके प्रदर्शन को देखकर मैं यह कह सकता हूं की ये टीम इंग्लैंड में सीरीज़ जीत सकती है। वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि विराट कोहली का प्रदर्शन शानदार है उन्होंने इस सीरीज में बहुत अच्छी बैटिंग की है . वो अभी तक 440 रन बना चुके हैं और सिर्फ मुझे ही नहीं पूरे देश को यकिन है कि वो इस सीरीज़ में आगे भी दमदार बैटिंग करते रहेंगे। कोहली मौजूदा टेस्ट सीरीज़ में अभी तक 440 रन बना चुके हैं और वो इस सीरीज़ में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ भी हैं।

Virender-Sehwag

इंग्लैंड टीम के स्पिन विभाग के सलाहकार सकलेन ने कहा कि पांच मैचों की सीरीज में भारतीय टीम की वापसी इस बात पर निर्भर करेगी कि कोहली अपनी बैटिंग यूनिट की लीडरशिप कैसे करते हैं। सकलेन ने कहा, ‘इंग्लैंड टीम के सहयोगी स्टाफ के सदस्यों के बीच इस बात पर चर्चा हो रही थी कि उन्होंने ट्रेंट ब्रिज में कैसी बल्लेबाजी की। सिर्फ तीसरे टेस्ट में ही जिमी एंडरसन की गेंदबाजी पर कम से कम 40 बार गेंद उनके बल्ले के किनारे से निकली, लेकिन अगली गेंद पर वह पूरे आत्मविश्वास में नजर आए।’  उन्होंने कहा कि विराट गेंद दर गेंद, एक-एक रन और सत्र दर सत्र बल्लेबाजी करते हैं। उनमें रन बनाने और जीतने की बहुत ज्यादा भूख है।