डॉ राम मनोहर लोहिया महाविद्यालय,अल्लीपुर,हरदोई में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा टेबलेट तथा स्मार्टफोन वितरण समारोह का आयोजन किया गया .

रिपोर्ट : रीडर टाइम्स ब्यूरो गोपाल द्विवेदी

योगी सरकार 2.0 में पूर्व घोषित योजनाओं को अमलीजामा पहनाने का कार्य शुरू हो चुका है। इसी क्रम में स्नातक तथा परास्नातक के छात्रों के लिए स्मार्टफोन तथा टेबलेट वितरण योजना का क्रियान्वयन किया गया। डॉ राम मनोहर लोहिया महाविद्यालय अल्लीपुर हरदोई में टैबलेट और स्मार्टफोन वितरण समारोह का वृहद स्तर पर आयोजन किया गया। समारोह का उद्घाटन मुख्य अतिथि, भारतीय साहित्य परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष, डॉ सुशील चंद्र त्रिवेदी “मधुपेश” ने मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलित कर किया.

डॉ त्रिवेदी ने कहा कि प्रत्येक छात्र को अपना लक्ष्य तय करना चाहिए और लक्ष्य प्राप्ति हो जाने तक निरंतर प्रयास करते रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि हर चीज की उपयोगिता और अनुपयोगिता दोनों होती है। इसी प्रकार से आप लोगों को जो टैबलेट और स्मार्टफोन दिया जा रहा है इसका सकारात्मक और नकारात्मक दोनों प्रकार का प्रयोग किया जा सकता है। जो व्यक्ति सकारात्मक प्रयोग करेगा, वह अपने लक्ष्य को अवश्य ही प्राप्त करेगा ।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ राजनेता प्रहलाद मिश्र ने कहा कि हम सबको जीवन में एक अच्छा मनुष्य अवश्य बनना चाहिए। जो व्यक्ति अच्छे मनुष्य के कर्तव्यों का पालन करता है वह व्यक्ति जीवन में अवश्य ही सफल होता है ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही पूर्व डायट प्रवक्ता मीना मिश्रा ने इस अवसर पर कहा कि यह संस्थान उत्तरोत्तर प्रगति की ओर बढ़ रहा है । इसके पीछे “संस्थान परिवार” की सदैव दृढ़संकल्प के साथ प्रतिपल कुछ नवीन अच्छा करने की सोच है । कार्यक्रम के नोडल अधिकारी जिला कृषि रक्षा अधिकारी ने कहा कि छात्रों को जीवन पर्यन्त स्वाध्याय करना चाहिए, जिससे वह जीवन शिखर पर आसानी से पहुँच सकें। महाविद्यालय का परिचय डाॅ. शशिकांत पांडेय ने प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का संचालन आनंद विशारद तथा आकांक्षा शुक्ला ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर स्नातक के अन्तिम वर्ष के विद्यार्थियो को स्मार्टफोन तथा परास्नातक के विद्यार्थियों को टैबलेट वितरित किये गये।

डाॅ.एस.एस. त्रिवेदी ने सभी का आभार व्यक्त किया।