ढाई घंटे बाद खत्म होगा बिहार बोर्ड 10वीं के स्टूडेंट्स का इंतजार, यहां करें सर्च biharboardonline.bihar.gov.in

bihar

बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा का परिणाम आज शाम 4.30 बजे जारी करेगा। बोर्ड ने पहले ही इसकी घोषणा कर दी थी और अब इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है। आज अपराह्न 04:30 बजे समिति सभागार में वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2018 के परीक्षाफल को जारी किया जाएगा।परीक्षाफल की घोषणा माननीय मंत्री, शिक्षा विभाग, कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा द्वारा की जाएगी।

इस अवसर पर श्री आरके महाजन (प्रधान सचिव, शिक्षा विभाग) एवं श्री आनंद किशोर (अध्यक्ष, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति) उपस्थित रहेंगे। स्टूडेंट्स अपना बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा 17 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने दी थी। बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट घोषित होने पर परीक्षा में भाग लेने वाले छात्र अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.biharboardonline.in, biharboard.online और biharboardonline.bihar.gov.in पर देख सकेंगे। रिजल्‍ट SMS के जरिए भी प्राप्‍त कर सकते हैं।

बता दें कि बिहार बोर्ड मैट्रिक के नतीजे पहले 20 जून को जारी करने वाला था। लेकिन तब गोपालगंज के एक स्कूल से 42000 कॉपियों के गायब हो जाने का खुलासा हुआ। इसकी वजह से परीक्षा परिणाम को 26 जून तक के लिए टाल दिया गया था। बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा 21 फरवरी से 28 फरवरी तक हुई थी। इस साल करीब 17 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। पूरे राज्य के 1,426 केंद्रों में बोर्ड के मैट्रिक की परीक्षाएं आयोजित की गई थीं।

10वीं की परीक्षा 21 फरवरी से 28 फरवरी तक हुई थी| ऑफिशियल वेबसाइट के आलावा स्टूडेंट्स आप अपना रिजल्ट examresults.net, indiaresults.com पर भी देख सकते हैं| आपको बता दें कि बिहार बोर्ड का 12वीं का रिजल्ट 6 जून को घोषित हुआ था| 12वीं में साइंस में 44.71 फीसदी, आर्ट्स में 61 फीसदी और कॉमर्स में 91.32 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए थे| बिहार के शिवहर जिले की रहने वाली कल्पना कुमारी ने 12वीं में टॉप किया था. उन्होंने 86.6 फीसदी अंक हासिल किए थे|