दुनिया की सबसे अमीर ‘फीमेल म्‍यूजिश‍ियन’ बनीं ; ‘RiRi रिहाना’


डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
सुपरस्‍टार पॉप सिंगर रिहाना आख‍िरकार इस धरती की सबसे अमीर फीमेल म्‍यूजिश‍ियन बन गई हैं। प्रतिष्‍ठ‍ित बिजनस मैगजीन ‘फोर्ब्‍स’ की लिस्‍ट के मुताबिक, रिहाना के पास 1.7 बिलियन डॉलर की संपत्त‍ि है। यानी 1,26,27,61,70,000 रुपये। इससे पहले कि आप ईकाई, दहाई की गिनती शुरू करें यह भी जान लीजिए कि रिहाना की उम्र सिर्फ 33 साल हैं। वह ओप्रा विन्‍फ्रे के बाद दुनिया की दूसरी सबसे अमीर महिला एंटरटेनर भी बन गई हैं। ओप्रा की कुल संपत्त‍ि 2.7 बिलियन डॉलर है।

सिर्फ कॉस्‍मेटिक कंपनी से कमाए 1.4 बिलियन डॉलर…
बारबाडोस में पैदा हुई रिहाना का असली नाम रॉबिन फेंटी है। ‘फोर्ब्‍स’ की रिपोर्ट के मुताबिक, उनकी कुल संपत्त‍ि में से 1.4 बिलियन डॉलर ‘फेंटी ब्‍यूटी कॉस्‍मेटिक्‍स’ से है। वह इस कॉस्‍मेटिक कंपनी में 50 फीसदी की मालकिन हैं। रिहना की बाकी की कमाई उनके ‘सेवेज एक्‍स फेंटी लॉन्‍ज‍िरी कंपनी’ से और बतौर सिंगर, ऐक्‍टर और मैगजीन के फोटोशूट से हुई है।

2017 में शुरू की थी कंपनी…
रिहाना ने 2017 में अपनी कॉस्‍मेटिक कंपनी की शुरुआत की थी। इस कंपनी में बाकी की 50 फीसदी हिस्‍सेदारी बर्नार्ड अरनॉल्‍ट की LVMH कंपनी की है। इसके अलावा रिहाना की लॉन्‍जिरी कंपनी कंपनी भी 270 मिलियन डॉलर की है।

सोशल मीडिया पर 100 मिलियन से ज्‍यादा फॉलोअर्स…
‘अम्‍ब्रेला’ और ‘लव द वे यू लाय’ जैसे सुपरहिट गानों की सिंगर रिहाना सोशल मीडिया की भी क्‍वीन हैं। इंस्‍टग्राम पर उन्‍हें 101 मिलियन, जबकि ट्विटर पर 102.5 मिलियन यूजर्स फॉलो करते हैं। रिहना की कमाई का सबसे बड़ा हिस्‍सा उनकी कॉस्‍मेटिक कंपनी से है। आपको यह जानकर हैरानी हो सकती है कि 2017 में शुरू हुई ‘फेंटी ब्‍यूटी कॉस्‍मेटिक्‍स’ 2018 में 550 मिलियन डॉलर की कपंनी बन गई थी। ‘फोर्ब्‍स’ मैगजीन की रिपोर्ट के मुताबिक, आज की तारीख में ‘फेंटी ब्‍यूटी कॉस्‍मेटिक्‍स’ कुल 2.8 बिलियन डॉलर की कंपनी है।