दो दिन के अंदर अगवा किये गए बच्चे को पुलिस ने किया बरामद

रिपोर्ट : मो . सरफुद्दीन , रीडर टाइम्स

IMG-20190723-WA0008

लखनऊ : राजधानी पुलिस ने उस वक़्त राहत की सांस ली जब अगवा किए हुए बच्चे को सकुशल बरामद किया . 21 जुलाई की शाम घर के बाहर खेल रहे 7 वर्षीय बच्चे को टॉफी देने के बहाने अगवा कर लिया गया. जैसे ही अपहरण की सूचना पुलिस को मिली पुलिस के हाथपाँव फूल गए . आनन- फानन में मामला आलाधिकारियों तक पहुंचा . टीम लगाई गई और बच्चे को दो दिन बाद जॉग्रस पार्क की झाड़ियों से घायल अवस्था में बरामद किया गया . तब जाकर राजधानी पुलिस ने राहत की सांस ली . बच्चे बरामदगी करने वाली टीम को एसएसपी लखनऊ ने 15000 का इनाम देकर पुरस्कृत किया .

दरसल 21जुलाई को टॉफी देने के बहाने स्थानीय युवक ने बच्चे का अपहरण कर लिया था . घर जब बच्चा नही पहुंचा तॊ पीड़ित परिजनों ने पुलिस को सूचना दी पुलिस जांच में जुट गई . सीसीटीवी खंगाली गई तॊ स्थानीय युवक के साथ बच्चे को देखा गया . पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया और पूछताछ करने लगी . सख्ती करने के बाद युवक ने पुलिस को बच्चे की हत्या कर कब्रिस्तान में शव फेंक देने का बयान दिया . आरोपी की निशानदेही पर जॉगर्स पार्क के पास पुलिस को बच्चा झाड़ियों में मिला गले व शरीर के अन्य हिस्सों में चोट के निशान थें .
जैसे ही पुलिस ने बच्चे को देखा तॊ सांसें चल रहीं थी आनन-फानन में बच्चे को ट्रामा सेंटर पहुचाया . जहां डॉक्टरों ने बच्चे की हालत खतरे के बाहर बताई . तब परिजनों और राजधानी पुलिस ने राहत की सांस ली . फ़िलहाल अभी तक पुलिस को आरोपी ने बच्चे को अगवा करने का असली कारण नही बताया . बच्चे को वापस पाकर परिवार वालों में ख़ुशी है और परिजनों ने एसएसपी समेत पुलिस टीम को धन्यवाद दिया .

वहीं बच्चे को देखने पहुंचे एसएसपी कलानिधि नैथानि ने बताया spra की क्राइम ब्रांच टीम और काकोरी पुलिस ने बरामद किया है . कई सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए . अथक प्रयास के बाद एक संदिग्ध व्यक्ति दिखाई पड़ा जिसे गिरफ्तार किया गया . पूछताछ में उसने बताया बालक को मृत समझ कर झाड़ियों में फेंक आया है . पुलिस टीम आरोपी की निशानदेही पर मौक़े पर पहुंची . बच्चे की सांसे चल रहीं थी . उसे तुरंत ट्रामा पहुंचाया गया . जहां डॉक्टरों ने खतरे के बाहर बताया है . आरोपी से पूछताछ चल रही है और भी कोई संदिग्ध होगा कार्यवाही की जाएगी . वहीं एसएसपी ने बच्चे को सकुशल बरामद करने वाली टीम को अपनी तरफ़ से 15 हज़ार का पुरस्कार दिया है .