धर्म स्थल निर्माण को लेकर तकरार, दो समुदाय आमने सामने

थाना फूलबेहड क्षेत्र  के ग्राम सभा खैईयॉ के मजरा कोडरी मे मंदिर बनाने के लिए गॉव के हिन्दुओ को अधिकारियो के दफ्तरो पर चक्कर लगाना पड रहा है, लेकिन कही सुनवाई नही हो रही है. गॉव के ग्राम प्रधान कृष्ण मोहन वर्मा और ग्राम सभा के हिन्दुओ के सहयोग से शिव मंदिर का निर्माण कराया जा रहा था, लेकिन मंदिर बनने मे बडी अड़चने आ  रही है . कही भी हिन्दुओ की सुनवाई नही हो रही है.

हिन्दुओ का कहना है कि भाजपा हिन्दू की पार्टी कही जाती है लेकिन भाजपा का कोई भी नेता सुधि लेने नही आया. ग्राम सभा के प्रधान और हिन्दुओ का कहना है कि हमारी सुनवाई नही हुई तो हम सभी हिन्दू भाई भूख हडताल पर बैठेगे. हम मंदिर बनवा कर रहेंगे . सोचने वाली बात है कि अगर मस्जिद बन रही होती तो कोई रोकने की हिम्मत नही करता. क्योकि सब मुसलमान हंगामा करके सरकार को झुकने पर विवश कर देते. लेकिन हमारे हिन्दू भाई जिसकी पूजा करते है उसके लिए नही बोल सकते,अन्याय के विरूद्द आवाज उठाने की हिम्मत नही है , ऐसा वहां के स्थानीय लोगों का कहना है.

इसी गांव में पास में ही मस्जिद का निर्माण चल रहा है जिसको रोकने की हिम्मत प्रशासन नहीं कर पा रहा है जबकि 150 सौ साल पुराने मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए परमिशन न होने का बहाना बनाकर निर्माण कार्य पुलिस द्वारा रुकवा दिया गया है। इसी बात को लेकर आज भारी संख्या में हिन्दू जागरण मंच के संरक्षक राजीव कुमार तिवारी व जिला अध्यक्ष राहुल तिवारी के नेतृत्व में लोग एकत्र हुए और इस सम्बन्ध में एक ज्ञापन जिलाधिकारी लखीमपुर खीरी को दिया गया जिस पर जिलाधिकारी ने किसी भी पक्ष को बिना परमीशन निर्माण न करने की चेतावनी दी। गांव वालो का कहना है क़ि गांव में मस्जिद का निर्माण कार्य जारी है जब कि हम लोगों को प्रशासन परमीशन की आड़ लेकर सत्तापक्ष के इशारे पर मंदिर निर्माण नहीं करने दे रहा है।