धूमधाम से निकाला गया जुलुसे मोहम्मदी का जुलूस

संवाददाता मोहम्मद वैश
रीडर टाइम्स न्यूज़
सीतापुर के सिधौली तहसील में सोमवार को मुस्लिम समुदाय के त्यौहार ईद मिलादुन नबी के अवसर पर धूमधाम से जुलूस निकाला गया। आपको बताते चलें कि ये जुलूस हर वर्ष निकाला जाता रहा है। इसको लोग अपने नबी हुजूर की याद में निकालते रहे हैं। इस जुलूस में कई गावों के लोग मिलकर एक झंडे के पीछे अपने नबी की याद में नाते पढ़ते हुवे चलते हैं। हालाकि पिछले साल कोरोना के चलते हुवे इस जुलूस को नही निकाला गया था। लेकिन इस साल प्रशासन की सहमति से इस जुलूस को निकालने की अनुमति मिली।

और प्रशासन की देखरेख में इस जुलूस को बाड़ी ग्राम से लेकर अहमदपुर जट के लोगो के द्वारा निकाला गया। और इसमें पुलिस की मुस्तैदी देखने को मिली की उनके द्वारा यातायात और जुलूस दोनो को एक साथ संभालने में काफी मुश्किल आई लेकिन पुलिस प्रशासन ने पूरी मुस्तैदी दिखाई और अपने कर्तव्य का पालन किया क्युकी प्रशासन को ये भी देखना था कि कोई शरारती तत्व इसमें कोई शरारत न कर सके।

इस जुलूस में ग्राम बाड़ी के लोगो की अगुवाई वहां के ग्राम प्रधान जलीस अंसारी , और अहमदपुर जट के लोगो की अगवाई वहां के ग्राम प्रधान मो अमान कर रहे थे। साथ ही समाजवादी सीट से दावेदारी पेश करने वाले पूर्व विधायक मनीष रावत और मौजूदा विधायक हरगोविंद भार्गव ने जुलूस में आने वाले लोगो का गर्मजोशी से स्वागत किया।