नाम सुनते ही बच्चों के चेहरे पर मुस्कान : तो बनाये कुछ ऐसा चटपटा

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
पास्ता कटलेट का नाम सुनते ही बच्चों के चेहरे पर मुस्कान खिल उठती है. ये फूड रेसिपी बच्चों के बीच में काफी पसंद की जाती है. चाहे ब्रेकफास्ट हो या फिर दोपहर के वक्त स्नैक्स, इन दोनों ही वक्त में पास्ता कटलेट को बनाकर खाया जा सकता है. इस फूड डिश की खासियत है कि ये ना सिर्फ स्वादिष्ट होती है बल्कि कम वक्त में ही इसे बनाकर खाया जा सकता है. एक जैसे नाश्ते और स्नैक्स से बोर होने पर पास्ता कटलेट रेसिपी को ट्राई किया जा सकता है. आप भी अगर बच्चों को खुश करने के लिए कुछ अच्छा बनाकर परोसने का सोच रहे हैं तो पास्ता कटलेट आपके लिए भी एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है. आज हम आपको पास्ता कटलेट बनाने की आसान रेसिपी बताने जा रहे हैं, इसकी मदद से आप झटपट इसे बना सकते हैं.

सामग्री
पास्ता (उबला) – 1/2 कप
ब्रेड स्लाइस – 1
आलू उबला – 1
प्याज बारीक कटी – 1 टेबलस्पून
चाट मसाला – 1/2 टी स्पून
हरा धनिया कटा – 2 टेबलस्पून
हरी मिर्च कटी – 1
तेल, नमक – स्वादानुसार

विधि– पास्ता कटलेट बनाने के लिए सबसे पहले पास्ता लें और उसे एक बर्तन में डालकर उसमें उबले आलू मैश कर डाल दें. अब दोनों को अच्छी तरह से मिक्स कर दें. इसके बाद इसमें बारीक कटा प्याज अच्छे से मिला दें. फिर बारीक कटी हरी मिर्च, हरा धनिया और चाट मसाला डालकर सभी चीजों को आपस में अच्छी तरहह से मिक्स करें. अब इस मिश्रण को लेकर चार बराबर-बराबर भागों में बांट लें और उन्हें मनचाहा कटलेट का आकार दे दें.

अब एक कड़ाही लें और उसमें 2 टेबलस्पून तेल डालकर मीडियम आंच पर गर्म करने के लिए रख दें. जब तेल गर्म हो जाए तो उसमें तैयार कर रखे पास्ता कटलेट डाल दें. अब गैस की फ्लेम को धीमा कर दें और कटलेट को सुनहरा होने तक फ्राई करें. इस दौरान कटलेट को पलट-पलट कर सेकते रहें, जिससे वह दोनों ओर से अच्छी तरह से फ्राई हो जाए. इस तरह आपका स्वादिष्ट पास्ता कटलेट बनकर तैयार हो चुका है. इसे चटनी या फिर टमाटर सॉस के साथ सर्व करें.