न्यास के अध्यक्ष का दावा, 2019 होगा राम मंदिर का निर्माण

vedanti

नई दिल्ली: राम जन्म भूमि न्यास के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ राम विलास वेदांती ने दावा किया है कि अयोध्या विवाद के पक्षकारों ने मंदिर विवाद को आपसी समझौते से हल करने का फार्मूला आपसी सहमति से निकाल लिया है | वेदांती ने किया है कि कुछ अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन की मध्यस्थता से आपसी सहमति बन गई है | इसके तहत लखनऊ में दुनिया की सबसे बड़ी मस्जिद बनाई जाएगी, जबकि अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर बनेगा | उन्होंने यह भी दावा किया कि मस्जिद बाबर के नाम पर नहीं होगी |

 

 

राम विलास वेदांती ने इलाहाबाद में मिशन मोदी अगेंस्ट पीएम कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए यह दावा किया कि दो अक्टूबर से पहले सुप्रीम कोर्ट में आउट ऑफ कोर्ट सेटेलमेंट होने का हलफनामा दाखिल कर इस पर अदालत की मुहर भी लगवा ली जाएगी |

 

 

वेदांती ने दावे के साथ कहा कि उनके इस समझौते की वजह से चीफ जस्टिस आफ इंडिया जस्टिस दीपक मिश्रा अपने कार्यकाल में ही अयोध्या में मंदिर बनने के फार्मूले पर अदालत की सहमति दे देंगे | गौरतलब है कि जस्टिस दीपक मिश्रा इसी साल दो अक्टूबर को रिटायर हो रहे हैं |

 

 

डॉ.तोगड़िया ने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि सत्ता मिलने के चार वर्ष बीत गए पर एक बार भी वह अयोध्या रामजन्म भूमि जाने का साहस नहीं कर सके। जबकि प्रधानमंत्री फैजाबाद तक गए थे। उन्होंने कहा कि यदि एससी/एसटी कानून कोर्ट में होने के बावजूद भी संसद में पास किया जा सकता है तो राम मंदिर का कानून संसद में क्यों नहीं बनाया जा सकता है।

 

 

उन्होंने कहा कि हिंदू संगठनों ने नरेंद्र मोदी को भगवान राम का वकील बनाकर केंद्र की सत्ता सौंपी थी लेकिन वह राम का वकील बनने की जगह मुस्लिम बीवियों के वकील बन गए। वर्तमान सरकार में भाजपा व हिंदू संगठनों के जमीनी कार्यकर्ताओं की उपेक्षा व दूसरे दलों से आए नेताओं को महत्व दिया जा रहा है।

 

 

उन्होंने इस मामले में उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रीता बहुगुणा जोशी पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा को तीस साल तक कोसने वाली आज राज कर रही हैं। उन्होंने सभी हिंदू संगठनों का आह्वान करते हुए कहा कि आने वाले 21 अक्टूबर को राम मन्दिर के निर्माण के लिए बड़ी संख्या में अयोध्या पहुंचें और वर्तमान केंद्र व प्रदेश सरकार को राम मंदिर बनाने व रामराज्य लाने के लिए विवश कर दें।

 

 

कार्यक्रम की अध्यक्षता बजरंग धाम के महंत 1008 बजरंग दास जी ने की व संचालन सुनील तिवारी ने किया। इस अवसर पर क्षेत्रीय मंत्री जीतेंद्र शास्त्री, प्रांत महामंत्री रामजी तिवारी, अजय कुशवाहा, तेजप्रताप, शिवकुमार पाण्डेय मौजूद रहे। इस कार्यक्रम के मुख्य आयोजक अंकित पंडित निवादा तथा राहुल देव, आशीष सिंह, मोनू गुप्ता, सारांश द्विवेदी, जेके गुप्ता, मनीष शुक्ला, विनय तिवारी रहे आदि रहे हैं।

 

 

इलाहाबाद में आयोजित मिशन मोदी अगेंस्ट पीएम के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे वेदांती ने मीडिया से बाातचीत के दौरान यह तमाम दावे किए हैं। आपको बता दें कि वेदांती पूर्व भाजपा सांसद है और राम जन्म भूमि न्यास के कार्यकारी अध्यक्ष भी हैं। वेदांती ने कहा कि अक्टूबर से पहले सुप्रीम कोर्ट में आउट ऑफ कोर्ट सेटलमेंट होने का हलफनामा दाखिल कर दिया जाएगा और अदालत की इसपर मुहर के बाद भव्य मंदिर के निर्माण का कार्यक्रम शुरू हो जाएगा।