पंजाब में पीएम की सुरक्षा में हुई चूक : राष्ट्रपति ने जताई चिंता ,


डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से राष्ट्रपति भवन में मुलाकात की। इस दौरान राष्ट्रपति कोविंद ने प्रधानमंत्री के पंजाब दौरे के समय उनके सुरक्षा बंदोबस्त में हुई गंभीर चूक पर गहरी चिंता जताई। राष्ट्रपति भवन ने प्रधानमंत्री के साथ कोविंद की मुलाकात के बारे में एक बयान में कहा, ‘राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने आज राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कल पंजाब में उनके काफिले की सुरक्षा में हुई चूक पर सीधे उनसे जानकारी प्राप्त की।

राष्ट्रपति से मुलाकात की जानकारी खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दी है। उन्होंने लिखा, ‘आज राष्ट्रपति जी से मुलाकात की। उनकी चिंताओं और संवेदनाओं के लिए धन्यवाद। उनकी शुभकामनाओं के लिए आभारी हूं। वह हमेशा मेरे लिए संबल का स्रोत रहे हैं।’ उन्होंने इस घटना को लेकर चिंता जताई। इसके साथ ही यह भी उम्मीद जताई कि कड़े कदम उठाए जाएंगे ताकि भविष्य में इस तरह की कोई घटना न हो सके।

पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को पंजाब के फिरोजपुर में एक रैली में जाने वाले थे। इस रैली में वह 42,750 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का ऐलान करने जा रहे थे, लेकिन उनका एक काफिला फ्लाईओवर पर 20 मिनट तक फंसा रहा। यह घटना किसानों के एक संगठन की ओर से प्रदर्शन के चलते हुई। पीएम मोदी के काफिले के फंसने को सुरक्षा में गंभीर चूक का मामला माना गया और इसे लेकर भाजपा ने कांग्रेस की पंजाब सरकार पर तीखा हमला बोला।

इस बीच सुरक्षा चूक की घटना की जांच के लिए बनी समिति के मुखिया ने भी मामले को गंभीर बताया है। पंजाब सरकार की ओर से गठित समिति के मुखिया जस्टिस मेहताब सिंह गिल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला बेहद गंभीर है। इस मामले पर विस्तार से बोलने से इनकार करते हुए मेहताब सिंह गिल ने कहा, ‘यह बेहद गंभीर मामला है।किसी की भी जिम्मेदारी तय करने से पहले हम इस चूके बारे में पता लगाने का प्रयास करेंगे।’ पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले की जांच के लिए पंजाब सरकार ने हाई लेवल कमिटी गठित की और तीन दिनों के अंदर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है।