पत्रकारों को नटवरलाल की तरह ठगने वाले कथित पत्रकार गिरफ्तार 

पुलिस अधिकारियों के नाम पर मामला निपटाने के नाम पर करते थे नाजायज वसूली

पत्रकारों को

रिपोर्ट : गोपाल द्विवेदी , रीडर टाइम्स

हरदोई : पुलिस अधिकारियों से अच्छी सांठगांठ और वर्चस्व के नाम पर पत्रकारों से ही वसूली करने वाले दो कथित पत्रकारों को रंगे हाथ वसूली करते हुए पकड़ा गया, जिन्हें कोतवाली शहर में पुलिस के सुपुर्द करते हुए मुकदमा दर्ज कराया गया। मालूम हो कि गत दिनों जिले के पिहानी थाना क्षेत्र में मुकदमा अपराध संख्या 394/19 के तहत तीन कथित पत्रकारों को जेल भेजा गया था। चौथे व्यक्ति डॉक्टर शिवीह अब्बास को भी उसी अपराध संख्या में दर्ज किया गया था।

डॉक्टर शिवीह अब्बास निवासी पिहानी एक दैनिक अखबार के संवाददाता हैं। पत्रकारों ने पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी महोदय से निष्पक्ष कार्यवाही की मांग की थी, जिसमें जांच कार्यवाही चल रही थी। इसी बीच कथित पत्रकारों अमित पांडे निवासी ग्राम बरेला थाना मझिला और मदन सिंह राठौर निवासी शाहाबाद ने पुलिस अधिकारियों से अच्छे संबंध का हवाला देते हुए डॉक्टर शिवीह को मुकदमे से बरी करवाए जाने के एवज में लगातार रुपयों की मांग कर रहे थे ।

शिवीह ने अपने जिला संवाददाता को इस बात की सूचना दी। ₹50000 में मामला रफा-दफा किए जाने के एवज में सौदा तय हो गया। पत्रकारों ने नियत टाइम पर डॉक्टर शिवीह अब्बास को उपरोक्त अमित पांडे और मदन सिंह राठौर को रुपए देते हुए पकड़ लिया और रकम भी बरामद कर पुलिस कोतवाली शहर के सुपुर्द कर मुकदमा दर्ज कराया। कोतवाली शहर ने मुकदमा दर्ज कर कथित पत्रकारों के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी है।