परिवार के मुखिया की मौत नगर निगम ने दी मकान तोड़ने की चेतावनी , परिवार दहशत में

मथुरा : मथुरा में नगर निगम द्वारा मकान तोड़ने की चेतावनी से दहशत में आए हाईवे क्षेत्र की इंदुपुरम कॉलोनी के एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। एक दिन पहले ही जेसीबी के साथ यहां पहुंची निगम की टीम ने तालाब की जमीन पर बने मकानों को चिन्हित किया था। और नगर निगम ने उसे तोड़ने की चेतावनी दे दी . तभी एक परिवार के मुखिया ने डैम तोड़ दिया .

शुक्रवार को सुबह करीब दस बजे बाकलपुर की इंदुपुरम कालोनी निवासी 55 वर्षीय मुंशीलाल ने दम तोड़ दिया। वो लकवा से ग्रस्त था। परिजन ने आरोप लगाया कि मुंशी की जान निगम द्वारा उसके घर का चिन्हींकरण किए जाने से गई है। जानकारी मिलने पर हाईवे थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई।

मृतक के बेटे देशराज ने बताया कि एक दिन पूर्व नगर निगम की टीम तालाब में बने मकानों का चिन्हींकरण करने आई थी। इसमें उसका मकान भी चिन्हित किया गया था। उनके पिता को डर था कि अब उनका मकान टूट जाएगा। इसी भय से उनकी जान चली गई है।

इस मामले में नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त राजकुमार मित्तल ने बताया कि तालाब की जमीन पर निर्माण किए जाने की शिकायत मिलने के बाद टीम ने मौके पर निरीक्षण किया था। और नगर निगम द्वारा उसे तोड़ने की चेतावनी मिलते ही उस पर कार्य शुरू किया जाये .

परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से किया इनकार

गुरुवार को लेखपाल के माध्यम से तालाब की जमीन की पैमाइश भी कराई थी। हाईवे थाने के उपनिरीक्षक विपिन कुमार ने बताया कि मृतक के परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया है।