परेशान किसान लगा रहा जिलाधिकारी से न्याय की गुहार

संवाददाता आशीष गुप्ता
रीडर टाइम्स न्यूज़
शातिर जालसाज़ों व भारतीय स्टेट बैंक शाखा कछौना के कर्मचारियों की मिलीभगत हुई उजागर, लाखों के कर्ज में डूबा किसान
कछौना / हरदोई : थाना क्षेत्र कछौना के अंतगर्त कस्बे के मुख्य चौराहे से लखनऊ रोड पर स्थित भारतीय स्टेट बैंक शाखा बालामऊ ने एक किसान की जमीन के साथ फर्जीवाड़ा कर उस किसान की केसीसी बना फर्जी तरीके से 4 लाख 55 हजार रुपये निकाल लिए परेशान किसान बैंक व कछौना पुलिस के चक्कर काट काट कर न्याय की गुहार लगा रहा है। आपको बताते चले कि कछौना थाना क्षेत्र के अंतगर्त ग्राम आँट सांट पोस्ट उमरारी हरदोई निवासी गयाप्रसाद पुत्र शिवराम की पैतृक भूमि लगभग 9 बीघा जिसकी गाटा संख्या 753 है गाँव मे स्थित है। गयाप्रसाद की इस पैतृक भूमि पर ग्राम झपलखेड़ा थाना बेनीगंज निवासी गयाप्रसाद पुत्र शिवराम ने बैंक मैनेजर व फील्ड ऑफिसर की मिलीभगत कर फर्जी तरीके से पीड़ित गयाप्रसाद की जमीन पर भारतीय स्टेट बैंक शाखा बालामऊ कछौना से 4 लाख 55 हजार का केसीसी बनवा लिया और भारतीय स्टेट बैंक के अधिकारियों की मदद से पैसा भी निकाल लिया गया।

अभी ओलावृष्टि के कारण जब पीड़ित गयाप्रसाद की फसल खराब हुई तो पीड़ित ने मुआवजे के लिए लेखपाल से संपर्क किया लेखपाल द्वारा खतौनी मांगने पर जब पीड़ित खतौनी निकलवा कर लाया तो उसमें पीड़ित को जमीन बंधक होने की बात पता चली जबकि पीड़ित का भारतीय स्टेट बैंक शाखा बालामऊ में कोई खाता तक नही है पीड़ित कई बार शाखा प्रबंधक से मिल कर कार्यवाही की मांग कर चुका है। परन्तु पीड़ित की कही कोई सुनवाई नही हो रही जिससे पीड़ित बहुत परेशान है। उक्त मामले के संबंध में शाखा प्रबंधक अंजली गुप्ता ने बताया कि इसमें बैंक की कोई गलती नही है जो पीड़ित व उसके पिता का नाम है।

वही नाम उक्त व्यक्ति का भी है जिसने केसीसी बनवाया नाम एक जैसे होने से कन्फ्यूजन हुआ है। बैंक से गलती हुई है बैंक अपनी गलतियों में सुधार करेगा जबकि फील्ड ऑफिसर विकास के अनुसार 2 हफ़्तों का समय दिया गया है फोन वार्ता पर फील्ड ऑफिसर बोले कि 2 हफ्ते बाद मैं आऊंगा तब मामले को देखूंगा तब बताऊंगा की क्या करना है। पीड़ित गयाप्रसाद के परिवार में लड़की की शादी भी है पीड़ित अपनी भूमि बेचना चाह रहा है पर बैंक द्वारा की गयी शर्मनाक हरकत की वजह से वह बेच नही पा रहा है।