पार्टनर से कभी भी उसके एक्स के बारे में न पूछें ये कुछ सवाल

 

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
आप स्वाभाविक रूप से यह जानने के लिए उत्सुक होंगे कि आपके पार्टनर ने किन लोगों के साथ डेट किया था और उनका ब्रेकअप क्यों हुआ। चूंकि यह एक संवेदनशील विषय है, इसलिए स्थिति आपको सावधानी बरतने की मांग करती है। न केवल अपने पार्टनर की भावनाओं को आहत करने से सावधान रहने के लिए, बल्कि अपने रिश्ते पर इसका गलत प्रभाव पड़ने से बचने के लिए, जो कि बदसूरत हो सकता है। इसलिए यहां कुछ सवाल दिए गए हैं, जो आपको अपने पार्टनर से पूछने से बचना चाहिए ताकि आपका रिलेशनशिप हेल्दी रहे।

सेक्स लाइफ…
वह जो पसंद करता/ करती है , वह ठीक है , लेकिन आप यह पूछकर खुद के रिलेशन को बर्बाद क्यों करना चाहेंगे कि उसके एक्स के साथ उसके सेक्स संबंध कैसे थे? यह सिर्फ आपके लिए ही नहीं, बल्कि आपके पार्टनर के लिए भी एक टॉर्चर जैसा है, जिसे इसका जवाब देना होगा! तुलना करने का अनाड़ीपन आपके रिश्ते को विनाश की ओर ले जा सकता है।

क्या तुम मुझे उससे ज्यादा प्यार करते हो?…
वास्तव में एक बहुत ही असंवेदनशील और गलत प्रश्न! पहले तो तुलना करना गलत है और फिर अपने पार्टनर से इस तरह का सवाल पूछना सही नहीं है।आपको खुद पर भरोसा करना होगा। जरूरी यह है कि आप अपने रिश्ते की बॉन्डिंग की मजबूती के लिए क्या कर रहे हैं, आपका रिश्ता कैसा चल रहा है। आप अपने साथी को एक स्थान पर रख रहे हैं। यह असुरक्षा के अलावा और कुछ नहीं है और इससे चीजें और खराब हो सकती हैं।

 

एक्स का नाम जानने की जिज्ञासा…
सोशल मीडिया की दुनिया में हम उन सभी लोगों की खोज कर सकते हैं, जिनका नाम हम जानते हैं, जिनसे हम परिचित हैं, और जिनका नाम सुनकर उनके बारे में जानने की हमारी जिज्ञासा बढ़ती है। पार्टनर के एक्स का नाम आखिरी सवाल है, जिससे आपको बचने की जरूरत है। इस बारे में परवाह क्यों करें? इसके बजाय अपने खुद के रिश्ते पर काम करें।

उसकी सबसे अच्छी खासियत या विशेषता…
प्रत्येक व्यक्ति में एक अच्छा गुण और एक बुरा गुण होता है। अपने पार्टनर से उसके एक्स की सबसे अच्छी खासियत या विशेषताओं के बारे में पूछना आपकी निगेटिविटी को दर्शा सकता है, खासकर यदि आप उस बारे में खुद को लेकर इनसिक्योर महसूस करते हैं। अगर आप इसे हैंडल कर सकते हैं, तो जरूर पूछें।